--Advertisement--

एक साल पहले हुई थी रेपिस्ट की शादी, वाइफ का भाई ऐसे कर रहा था हेल्प

मनीष की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है लेकिन पुलिस ने उसके साले को हिरासत में ले लिया है।

Dainik Bhaskar

Nov 23, 2017, 06:02 AM IST
मेडिकल के बाद अस्पताल में पुलिस के साथ पीडिता। मेडिकल के बाद अस्पताल में पुलिस के साथ पीडिता।

भागलपुर. यहां अपार्टमेंट में 12वीं की स्टूडेंट से गैंगरेप के मामले में जांच के बाद सामने आया है कि आरोपी की एक साल पहले शादी हुई थी। आरोप है कि वारदात के बाद आरोपी मनीष के वाइफ का भाई न्यूज पेपर का कटिंग भेजकर उसे हर खबर की जानकारी देता था। फिलहाल, मनीष की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है लेकिन पुलिस ने उसके साले को हिरासत में ले लिया है।

लड़की के साथ रेप की दोबारा होगी जांच

आरोप है कि 20 नवंबर को पीड़िता की सहेली के चाचा ने उसे ट्यूशन से लौटते वक्त जबरन बाइक पर बैठाकर अपने फ्लैट पर ले गया था। यहां उसने जबरन उसे शराब पिलाई और फिर अपने मौसेरे भाई के साथ मिलकर गैंगरेप किया था। हालांकि बाद में मेडिकल रिपोेर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई थी। पुलिस के मुताबिक, पीड़िता की दोबारा मेडिकल जांच होगी। एसएसपी मनोज कुमार ने सीएस और मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक को पत्र लिखकर मेडिकल बोर्ड के जरिए लड़की की दोबारा जांच कराने का अनुरोध किया है। ताकि और पुख्ता तरीके से पता चल सके कि लड़की के साथ रेप हुआ है या नहीं। बता दें कि आरंभिक मेडिकल रिपोर्ट में लड़की के साथ रेप नहीं होने की पुष्टि हुई है। इस रिपोर्ट के बाद पुलिस के अनुसंधान की दिशा बदल गई है। इसके कारण मेडिकल बोर्ड की तीन डॉक्टरों की टीम उसका मेडिकल चेकअप करेगी। मेडिकल बोर्ड और बारिकी से लड़की की जांच करेगी, ताकि किसी भी तरह की गुंजाइश या शक न रहे। बोर्ड में महिला डॉक्टर व अन्य विशेषज्ञ डॉक्टर रहेंगे। जिस कपड़े में लड़की के साथ रेप हुआ था, उन कपड़ों को भी जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) भेजा जाएगा। कपड़े की जांच से भी पुलिस को रेप का सबूत मिल सकता है।

मनीष का साला हिरासत में, वॉट्सऐप से देता था जानकारी

पुलिस ने आरोपी मनीष के साला को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस ने जब उसके मोबाइल की जांच की तो पता चला कि वारदात के बाद न्यूज पेपर्स में प्रकाशित गैंगरेप खबरों को वॉट्सऐप के जरिए अपने जीजा मनीष को भेजता था। पुलिस मनीष के साले से पूछताछ कर रही है, ताकि उसके बारे में पता चल सके। उधर, पुलिस की एक टीम पूर्णिया भी गई है, ताकि फुफेरे भाई सनी की गिरफ्तारी हो सके।

लड़की के साथ परीक्षा दिलाने साथ में कौन जाते थे तीन लड़के?
15 से 19 नवंबर के बीच लड़की एग्जाम देने बिहपुर भी गई थी। वह ओपन यूनिवर्सिटी के सेंटर से 12वीं की परीक्षा दे रही है। 2-3 लड़कों के साथ मनीष लड़की को परीक्षा दिलाने ले जाता था। पुलिस इनकी तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि मनीष की शादी एक साल पहले हुई थी। उसे एक बच्चा भी है। लेकिन उसने यह बात छिपा ली थी। लड़की को उसने कुंवारे होने की बात बताई थी।

आरोपी के खिलाफ पुलिस कोर्ट में आज दे सकती है अर्जी

मामले में आरोपी मनीष के खिलाफ गुरुवार को आदमपुर पुलिस अदालत में गिरफ्तारी वारंट के लिए अर्जी (प्रे पीटिशन) दाखिल करेगी। पुलिस गिरफ्तारी के साथ ही कुर्की-जब्ती के लिए भी अर्जी (प्रे पीटिशन) दाखिल कर सकती है। सूत्रों ने बताया कि बुधवार को आदमपुर थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने स्वयं अदालत परिसर में पॉक्सो के स्पेशल लोक अभियोजक से कानूनी सलाह ली। इधर, न्यायालय परिसर में चर्चा रही कि आरोपी मनीष गुरुवार को कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल कर सकता है।

आज मेडिकल बोर्ड तय करेगी, छात्रा के साथ क्या हुआ था
लड़की के साथ गैंगरेप मामले में एसएसपी की चिठ्ठी के बाद मेडिकल अस्पताल प्रबंधन ने मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया है। अधीक्षक डॉ. आरसी मंडल ने बताया कि गुरुवार की दोपहर एक बजे बोर्ड की बैठक होगी। इसमें गायनी, सर्जरी और फोरेंसिक मेडिसिन के विभागाध्यक्ष को शामिल किया गया है।

आगे की स्लाइड्स में देखें संबंधित फोटोज....

जांच पड़ताल के लिए अपार्टमेंट पहुंची पुलिस। जांच पड़ताल के लिए अपार्टमेंट पहुंची पुलिस।
वारदात वाले कमरे की जांच करती पुलिस। वारदात वाले कमरे की जांच करती पुलिस।
जांच के बाद अपार्टमेंट के बाहर पुलिस। जांच के बाद अपार्टमेंट के बाहर पुलिस।
जानकारी देता अपार्टमेंट का गार्ड। जानकारी देता अपार्टमेंट का गार्ड।
आरोपी मनीष। आरोपी मनीष।
मौके से बरामद शराब की बोतलें। मौके से बरामद शराब की बोतलें।
इसी अपार्टमेंट में वारदात अंजाम देने की बात कही गई है। इसी अपार्टमेंट में वारदात अंजाम देने की बात कही गई है।
वारदात के बाद सील फ्लैट। वारदात के बाद सील फ्लैट।
X
मेडिकल के बाद अस्पताल में पुलिस के साथ पीडिता।मेडिकल के बाद अस्पताल में पुलिस के साथ पीडिता।
जांच पड़ताल के लिए अपार्टमेंट पहुंची पुलिस।जांच पड़ताल के लिए अपार्टमेंट पहुंची पुलिस।
वारदात वाले कमरे की जांच करती पुलिस।वारदात वाले कमरे की जांच करती पुलिस।
जांच के बाद अपार्टमेंट के बाहर पुलिस।जांच के बाद अपार्टमेंट के बाहर पुलिस।
जानकारी देता अपार्टमेंट का गार्ड।जानकारी देता अपार्टमेंट का गार्ड।
आरोपी मनीष।आरोपी मनीष।
मौके से बरामद शराब की बोतलें।मौके से बरामद शराब की बोतलें।
इसी अपार्टमेंट में वारदात अंजाम देने की बात कही गई है।इसी अपार्टमेंट में वारदात अंजाम देने की बात कही गई है।
वारदात के बाद सील फ्लैट।वारदात के बाद सील फ्लैट।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..