--Advertisement--

एक साल की थी लव मैरिज, अब मिली लड़की की लाश, चिट्ठी में मां को बताई थी ये बात

बबरगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि मायके वालों के आरोप के आधार पर पति निखिल को पूछताछ के लिए थाना लाया गया है।

Danik Bhaskar | Nov 30, 2017, 05:40 AM IST

भागलपुर. यहां के अलीगंज के एक मोहल्ले में बुधवार शाम एक विवाहिता की संदेहास्पद मौत हो गई। पड़ोसियों की सूचना पर देर रात पहुंची पुलिस ने लाश बरामद की है। लड़की की फैमिली के आरोप के आधार पर पुलिस ने पति को पूछताछ के लिए थाना लाई। पति का कहना है कि उसकी पत्नी से सुसाइड किया है, जबकि मायके वालों ने प्रताड़ित करने और फांसी लगाकर मारने का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।


पांच महीने पहले लड़की ने मां को लिखी थी ये चिट्ठी

मृतका ज्योति के पिता ओमप्रकाश ने बताया कि उसने पांच माह पहले अपनी मां को एक चिट्ठी भी लिखी थी। जिसमें उसने प्रताड़ना की बात कही थी और आशंका जताया था कि पति समेत ससुराल वाले उसकी हत्या भी कर सकते हैं। पार्षद पति विनय गुप्ता ने दोनों परिवार वालों के बीच पंचायत भी कराया था और मामला शांत हो पाया।

ससुरालवाले लव मैरिज से नाराज थे
ओमप्रकाश शर्मा की 20 साल की बेटी ज्योति कुमारी की डेडबॉडी बुधवार शाम करीब 7 बजे काले रंग के दुपट्टे से टंगी मिली। ओमप्रकाश लकड़ी का काम करते हैं। उनकी बेटी ज्योति की शादी एक साल पहले अजय साह के बेटे निखिल साह से हुई थी। दोनों ने 1 अक्टूबर, 2016 को बूढ़ानाथ मंदिर में लव मैरिज की थी। निखिल का परिवार इस शादी के खिलाफ था।

सात फीट की ऊंचाई से कैसे कर ली सुसाइड?
ओमप्रकाश ने बताया कि ज्योति की लाश बेड पर रखी थी। दामाद ने बताया कि खूंटी में काला दुपट्टा बांधकर ज्योति ने सुसाइड कर ली। खूंटी और जमीन की दूरी बमुश्किल छह से सात फीट है। बड़ा सवाल यह है कि कम दूरी से ज्योति ने कैसे सुसाइड की और पुलिस के पहुंचने से पहले लाश चौकी पर किसने रखी?

मायकेवालों की तहरीर के बाद पति पर कार्रवाई
इधर, बबरगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि मायके वालों के आरोप के आधार पर पति निखिल को पूछताछ के लिए थाना लाया गया है। पति पर कार्रवाई के लिए मायकेवालों की तहरीर का इंतजार किया जा रहा है। गुरुवार को ज्योति का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

आगे की स्लाइड्स में देखें रिलेटेड फोटोज...