--Advertisement--

इंटरकास्ट मैरिज से नाराज थे ससुरालवाले, बहू के लिए टॉयलेट का गेट किया बंद

खुशबू ने कहा है कि उसके पति के पास स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय बनाने के लिए राशि नहीं है।

Danik Bhaskar | Nov 23, 2017, 07:41 AM IST
शिकायत के दौरान खुशबू। शिकायत के दौरान खुशबू।

समस्तीपुर. विद्यापतिनगर ब्लॉक में एक फैमिली ने इंटरकास्ट मैरिज कर घर पहुंची बहू के लिए टॉयलेट का दरवाजा बंद कर दिया। गांव-समाज व पंचायत में मामला नहीं सुलझा तो मजबूर नवविवाहित ने एसपी से शौचालय का दरवाजा खुलवाने की फरियाद की है। एसपी ने यहां के थानाध्यक्ष को आदेश दिया कि जरूरत हो तो इस मामले में एफआईआर कर आरोपितों को जेल भेजें।

2012 में की थी इंटरकास्ट मैरिज

खुशबू कुमारी ने पप्पू गिरी से 2012 में लव मैरिज की थी। शादी के बाद जब वह पति के साथ ससुराल पहुंची तब से ही किसी न किसी बहाने ससुराल वाले प्रताड़ित करते आ रहे हैं। उसके पति के साथ भी घर वाले अच्छा सलूक नहीं करते। पिछले दिनों प्रताड़ना को लेकर वह पुलिस से सहायता लेने पहुंची तो सास-ससुर ने दंपती को परिवार से अलग कर दिया। यही नहीं, शौचालय के गेट पर ताला लगा दिया। इस कारण से दंपती को खुले में शौच करने जाना पड़ता है।

टॉयलेट बनवाने को पति के पास नहीं हैं रुपए

खुशबू ने कहा है कि उसके पति के पास स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय बनाने के लिए राशि नहीं है। इस योजना के तहत पहले शौचालय बनाना पड़ता है फिर शौचालय की तस्वीर व आवेदन जमा करने बाद भुगतान मिलता है। महिला ने 20 नवंबर की सुबह पांच बजे टॉयलेट जाने के दौरान गेट बंद कर अपमानित करने का भी आरोप लगाया है।

शिकायत सुनते एसपी। शिकायत सुनते एसपी।
एसपी ऑफिस में फरियाद लेकर पहुंची खुशबू। एसपी ऑफिस में फरियाद लेकर पहुंची खुशबू।