--Advertisement--

बच्ची से रेप के बाद हत्या के दोषी को फांसी, पाक्सो स्पेशल कोर्ट ने दी सजा

एडीजे शशिभूषण प्रसाद सिंह के कोर्ट में बच्ची से रेप के बाद हत्या के आरोपी रोहन बिंद को फांसी की सजा सुनाई गई है।

Danik Bhaskar | Nov 30, 2017, 07:57 AM IST

बिहारशरीफ. डिस्ट्रिक्ट के पाक्सो स्पेशल कोर्ट के न्यायाधीश प्रथम एडीजे शशिभूषण प्रसाद सिंह के कोर्ट में बच्ची से रेप के बाद हत्या के आरोपी रोहन बिंद को फांसी की सजा सुनाई गई है। आरोपी गौरीचक थाना क्षेत्र के बरामा टोला बेलदरिया गांव का रहने वाला है। यह मामला रेप व हत्या पीड़ित बच्ची के पिता दुखहरण बिंद के बयान पर हिलसा थाने में 22 सितम्बर 2014 को आरोप दर्ज किया गया था।

मामले के विचारण के दौरान पाक्सो स्पेशल पीपी जगत नारायण सिन्हा ने कुल 11 साक्षियों का परीक्षण करते हुए अभियोजन पक्ष से बहस किया था। बीते 16 नवम्बर को न्यायाधीश ने सभी साक्ष्य सही पाते हुए आरोपी को दोषी करार देते हुए 25 नवम्बर को सजा निर्धारण पर फैसले की तिथि निर्धारित की थी। निर्धारित तिथि पर दोनों पक्षों के बहस के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया था और मामले पर विचारोपरांत हत्या के अपराध के लिए फांसी की सजा तथा दुष्कर्म के लिए आजीवन कारावास और इसी प्रकार 10-10 व 5 वर्ष की सजा सुनाई गई।

ससुराल में पड़ोस की बच्ची को उठा ले गया स्पेशल पीपी जगत नारायण सिन्हा के अनुसार आरोपी हिलसा थाना क्षेत्र के वभन बरूई टोला गांव स्थित अपने ससुराल घटना के दिन 21 सितम्बर 14 को शाम 3.30 बजे पहुंचा था। ससुराल वाले कहीं बाहर गये हुए थे। बच्ची की मां ने उसे अपने घर में बैठाकर आवभगत किया। इसी दौरान तीन वर्षीया पीड़ित बच्ची भी वहीं पर थी। जिससे वह बात कर रहा था।

काली टोपी से हुई थी दोषी की पहचान

लोगों की निशानदेही पर जब उत्तर दिशा की ओर तलाश करते घर वाले पहुंचे तो अलंग के किनारे पटवन के गड्ढे में बच्ची का शव पड़ा था। उसके गर्दन पर जख्म, गाल पर दांत काटने के निशान और जननांग भी जख्मी था। आरोपी की काली टोपी उसी गड्ढे में थी। जिसे साक्ष्य के रूप में कोर्ट में प्रस्तुत किया गया।