Hindi News »Bihar »Patna» Killing One For Gambling Money

जुए के पैसे के लिए तलवार से काटी साले की गर्दन, साथ रहती थी दोनों की फैमिली

सनकी जीजा ने जुए के पैसे के लिए तलवार से गर्दन पर वार कर अपने साले की हत्या कर दी।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 05, 2017, 05:49 AM IST

  • जुए के पैसे के लिए तलवार से काटी साले की गर्दन, साथ रहती थी दोनों की फैमिली
    अारा/पीरो.पीरो थाना क्षेत्र के पीरो नगर के वार्ड संख्या-13 मुहल्ले मेंं शुक्रवार की देर रात एक सनकी जीजा ने जुए के पैसे के लिए तलवार से गर्दन पर वार कर अपने साले की हत्या कर दी। जब आरोपी जीजा व उसके साथियों को यह शंका हुई कि युवक अभी जिंदा हैं तो दुबारा गर्दन पर वार कर दिया। यहीं नहीं साले के शरीर पर चढ़कर बेरहमी से दबाया भी। इसके बाद अारोपी जीजा समेत उसके साथी भाग निकले।
    इधर, जब रात में आरोपित जीजा को पकड़ने के लिए पुलिस उसके घर पहुंची तो काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला। पुलिस ने सख्ती दिखायी तो पुलिस के डर से आरोपी जीजा के चाचा मो. नसरुदीन की मौत हो गयी। माना जा रहा कि वे पुलिस के घर पर आने का सदमा सहन नहीं कर पाए और उनकी हृदय गति रुक गयी। जिससे मौत हो गयी। हालांकि, पुलिस के अनुसार जब वे घर में घुसे तो नसरुदीन मृत हालत में पड़ा था। शुरूआती जांच में हत्या की इस घटना को जुआ खेलने के दौरान पैसे को लेकर उपजे विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। मृतक मो.नुरैन खां (30 वर्ष) पीरो वार्ड संख्या-तेरह निवासी मो.वैजुल खां का पुत्र बताया जाता है। इस संबंध में पुलिस ने मृतक नुरैन खां के पिता वाजुल हक के बयान पर जीजा समेत छह के विरुद्ध केस हुआ है। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।
    तलवार से नहीं मरा तो शरीर पर चढ़कर बेरहमी की

    इधर,दर्ज प्राथमिकी में पिता ने आरोप लगाया है कि उसके बेटे नुरैन खां को बबलू शेख नामक एक साथी बुलाकर अपने साथ ले गया था। बांसवारी के समीप मोहम्मद नागा समेत चार लोग खड़े थे। नुरैन की अपने जीजा मो. नागा उर्फ खुर्शीद शेख से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान खुर्शीद घर से तलवार लेकर आया और अपने साले नुरैन की गर्दन पर वार कर दिया। उसकी मौत नहीं हुई तो दोबारा तलवार से वार किया और उसके शरीर पर चढ़कर बेरहमी की। नुरैन का घर घटनास्थल से कुछ दूरी पर स्थित था, जिससे काफी देर के बाद परिजनों को इसके बारे में पता चला। आशंका जतायी जा रही कि जुआ के पैसे को लेकर उपजे विवाद में हत्या की गयी है।
    पुलिस की सफाई- घर का दरवाजा खोला तो पड़ा था बुजुर्ग का शव
    इधर, हत्या की घटना के बाद जब पुलिस आरोपी जीजा खुर्शीद को पकड़ने के लिए घर गई तो अंदर से दरवाजा बंद था। बाद में सख्ती से दरवाजा खोला गया। अंदर में अारोपी के चाचा नसरुदीन को मृत पाया गया। बताया जा रहा कि हत्या के बाद पुलिस के घर आने की खबर सुनकर वे सहन नहीं कर सके। एक साथ दो लोगों का जनाजा निकलने के बाद पीरो में माहौल गमगीन हो उठा। आरोपी के चाचा की मौत हृदय गति रूकने से होने की संभावना जतायी जा रही है।
    चार भाइयों में दूसरे स्थान पर था नुरैन, पिता के साथ करता था आलू का व्यवसाय
    पीरो वार्ड संख्या तेरह निवासी मो. वाजुल खां को कुल चार पुत्र थे। चार पुत्रों में नुरैन खां दूसरे नंबर पर था। चारों भाई व पिता मिलकर स्थानीय मंडी में आलू का व्यवसाय करते थे। नुरैन की बहन का विवाह का वार्ड संख्या- 13 में ही मो. शमशु शेख के पुत्र नागा उर्फ खुर्शीद से हुआ था। मौत से पहले साला और जीजा साथ-साथ ही रहते थे। मौत की शाम में भी दोनों साथ-साथ देखे गए थे। इधर, हत्या के बाद घर में कोहराम मच गया। पति की हत्या के बाद चार बच्चों की मां अखिया खातून पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। गम में उसके आंखो से आंसू नहीं थम पा रहे हैं। चार संतानों में रबिया खातून छह साल की है। उसके बाद जिशान पांच साल, सोनम तीन साल और सबसे छोटा कासिम अभी मात्र नौ माह है। नुरैन का विवाह रोहतास के जोन्ही गांव निवासी अखिया खातून से हुआ था।
    डॉक्टर ने बेसरा को कर दिया प्रिजर्व
    इधर, सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के दौरान डॉक्टर ने मृतक नुरैन के बेसरा को एफएसएल जांच के लिए प्रिजर्व कर दिया है। डॉ संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि गर्दन पर जख्म जरूर पाया गया है। लेकिन, जख्म इतना गहरा नहीं था कि उससे मौत हो सके। इसलिए उन्हें संदेह है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×