--Advertisement--

पटना की इस लड़की को मिला 40 लाख रु. का पैकेज, पिता की है कपड़े की दुकान

नोएडा की सॉफ्टवेयर कंपनी एडॉव सिस्टम के लिए उन्होंने ऑनलाइन टेस्ट दिया था।

Danik Bhaskar | Nov 22, 2017, 01:27 AM IST
मधुबनी की रहने वाली मेधा कुमारी का एडॉव में सिलेक्शन हुआ है। मधुबनी की रहने वाली मेधा कुमारी का एडॉव में सिलेक्शन हुआ है।

पटना. बिहार मधुबनी की रहने वाली मेधा कुमारी का एडॉव में सिलेक्शन हुआ है। मेधा को 40 लाख रुपए सालाना का पैकेज मिला है। ये मेधा की पहली नौकरी है। बता दें कि मेधा के पिता मधुबनी में ही कपड़े की दुकान चलाते हैं। मेधा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना में कम्प्यूटर साइंस की स्टूडेंट है।

ऑनलाइन दिया था टेस्ट

पटना NIT की स्टूडेंट मेधा कुमारी को 39.5 लाख के सालाना पैकेज पर प्लेसमेंट मिला है। नोएडा की सॉफ्टवेयर कंपनी एडॉव सिस्टम के लिए उन्होंने ऑनलाइन टेस्ट दिया था, जिसके बाद कंपनी ने 39.5 लाख के पैकेज का ऑफर दिया। एनआईटी के प्लेसमेंट इंचार्ज की माने तो एनआईटी पटना के लिए ये गर्व की बात है। ये पहला मौका है जब किसी पटना के स्टूडेंट को इतने बड़े पैकेज पर प्लेसमेंट मिला है।

पहले मिला था 8.75 लाख का ऑफर

जानकारी के मुताबिक, एडॉव से पहले मेधा को योडले कंपनी की ओर से 8.75 लाख रुपए का ऑफर मिला था, लेकिन मेधा ने इनकार कर दिया था। एडॉव के लिए ऑनलाइन टेस्ट देने के बाद उन्हें यकीन था कि एडॉव की ओर से अच्छा ऑफर आएगा। कंपनी ने कोलकाता में उनका इंटरव्यू लिया था।

आगे की स्लाइड्स में इन्फोग्राफ के जरिए जानें मेधा के बारे में...