Hindi News »Bihar »Patna» Registration Till 10 December For Patna Marathon

पटना मैराथन के लिए 10 तक रजिस्ट्रेशन, नालंदा से पटना की दौड़ लगाएंगे धर्मेंद्र

17 दिसंबर को होने वाले मैराथन में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाकर 10 दिसंबर कर दिया गया है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 29, 2017, 07:22 AM IST

  • पटना मैराथन के लिए 10 तक रजिस्ट्रेशन, नालंदा से पटना की दौड़ लगाएंगे धर्मेंद्र

    पटना.17 दिसंबर को होने वाले मैराथन में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाकर 10 दिसंबर कर दिया गया है। अबतक 1500 प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जिनमें अधिक बिहार के बाहर से हैं। विभिन्न श्रेणियों के कुल 126 विजयी प्रतिभागियों के बीच 10 लाख की इनामी राशि दी जाएगी। रजिस्ट्रेशन ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यम से करा सकते हैं। ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन राजेंद्रनगर और बोरिंग रोड गोल्ड जिम में होगा, जबकि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन Www.patnamarathonbihar.com पर करा सकते हैं।


    21.2 किलोमीटर हाफ मैराथन दौड़ के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 900 रुपए, 10 किलोमीटर के लिए 800 रुपए और 4 किलोमीटर दौड़ के लिए 200 रुपए लगेगा। रजिस्ट्रेशन कराने वाले को बैग, टी शर्ट और जो गंतव्य स्थान तक पहुंचेंगे उन्हें एक फिनिशर मेडल दिया जाएगा। मैराथन में 18 से 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले महिला और पुरुष भी भाग ले सकते हैं। उम्र की कोई सीमा नहीं रखी गई है। 10 किलोमीटर और 21.2 किलोमीटर मैराथन में दौड़ लगाने वाले विजयी महिला और पुरुष प्रतिभागियों को 3 हजार से लेकर 40 हजार तक की पुरस्कार राशि जीतने का मौका मिलेगा। पटना मैराथन के इवेंट डायरेक्टर यशवंत गिरि व आदित्य गिरि ने बताया कि मैराथन तीन कैटेगरी का होगा। 4 किलोमीटर का फन रन और 10 किलोमीटर व 21.2 किलोमीटर का मैराथन होगा। 21.2 किलोमीटर का मैराथन सुबह 6.45 बजे गांधी मैदान से शुरू होगा। 10 किलोमीटर का मैराथन सुबह 8.15 बजे और 4 किलोमीटर की दौड़ सुबह 9 बजे शुरू होगी।

    29 की रात से नालंदा से पटना की दौड़ लगाएंगे धर्मेंद्र
    मैराथन के प्रति लोगों को प्रेरित करने के लिए 29 नवंबर की रात 1 बजे से नालंदा विश्वविद्यालय से पटना के गांधी मैदान तक की दौड़ राष्ट्रीय धावक धर्मेंद्र कुमार लगाएंगे। 101 किलोमीटर की दौड़ लगाते हुए वे 30 नवंबर की शाम 4.30 बजे गांधी मैदान पहुंचेंगे। इसका लाइव प्रसारण रेडियो पर किया जाएगा। मैराथन का थीम रन फॉर बिहार रखा गया है। इस दौरान विभिन्न जगहों पर शराबबंदी और दहेज व बाल विवाह विरोधी नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Registration Till 10 December For Patna Marathon
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×