--Advertisement--

पटना से स्कॉर्पियो बुक की, रास्ते में मालिक की हत्या की और गाड़ी ले भागे बदमाश

मंगलवार की अलसुबह अपराधियों ने एक गाड़ी के ऑनर सह भाजपा कार्यकर्ता समेत दो लोगों को गोली मार दी।

Dainik Bhaskar

Nov 15, 2017, 07:39 AM IST
बेटे की हत्या के बाद रोती मां नीलू देवी। बेटे की हत्या के बाद रोती मां नीलू देवी।
आरा/बड़हरा. भोजपुर के बड़हरा थाना के आरा-छपरा फोरलेन पर बबुरा छलका-शिवनचक गांव के समीप मंगलवार की अलसुबह अपराधियों ने एक गाड़ी के ऑनर सह भाजपा कार्यकर्ता समेत दो लोगों को गोली मार दी। फिर सफेद स्कार्पियो लूटकर भाग निकले। कनपट्‌टी के पास गोली लगने से गाड़ी मालिक की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि, उसके घायल साथी का इलाज बड़हरा पीएचसी में कराया गया।
घटना सुबह करीब 5.30 बजे के आसपास की है। अपराधी छह की संख्या में थे। जिनकी उम्र करीब 20 से 22 साल के बतायी जा रही है। पुलिस मोबाइल सर्विलांस के जरिए अपराधियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई है। मृतक सौरभ कुमार (20 वर्ष) मूल रूप से चौरी थाना के धनछुहां गांव निवासी दिलीप राय का पुत्र था। पोस्टमॉर्टम में कनपट्‌टी के पास से पिस्टल की गोली का एक पिलेट (अग्रभाग) मिला है। पुलिस हमले में घायल मृतक के दोस्त संतोष कुमार से पूछताछ कर क्लू पाने के प्रयास में लगी हुई है। इस दौरान एसपी अवकाश कुमार अाैर सदर एसडीपीअो संजय कुमार ने भी फोरलेन मिक्सिंग प्लांट के पास घटनास्थल पर जाकर छानबीन की।

बखोरापुर काली मंदिर के दर्शन के बहाने चले थे अलसुबह

धनछुहां गांव के रिटायर्ड शिक्षक नवल किशोर शर्मा का परिवार आरा शहर के न्यू करमन टोला में रहता है। सौरभ उन्हीं का पौत्र था। उसने स्कार्पियो खरीदी थी, जिसे पटना के दानापुर स्टैंड से किराए में चलाया करता था। सौरभ भाजपा के आरा नगर भारतीय जनता युवा मोर्चा संगठन का सदस्य था। सोमवार की रात बखोरापुर काली मंदिर के लिए अज्ञात युवकों ने स्कार्पियो गाड़ी को भाड़े पर लिया था।
टाइम लाइन
सुबह 4.30 बजे
- दानापुर, पटना से रिजर्व स्कॉर्पियो लेकर चले थे। गाड़ी मालिक व उसके दोस्त के अलावा छह अन्य संदिग्ध सवार थे।
सुबह 5.30 बजे
- आरा-छपरा फोर लेन पर बबुरा छलका बोरिंग के समीप गाड़ी मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी। साथी संतोष को भी घायल कर दिया। इसके बाद स्कार्पियो लूटकर भाग निकले।
सुबह 7.00 बजे
- बबुरा छलका के पास हत्या की सूचना मिलने के बाद बड़हरा थाना की पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंची। इसके बाद कोईलवर सर्किल इंस्पेक्टर व सदर एसडीपीओ वहां पहुंचे।
सुबह 7.30 बजे
- मारे गए सौरभ कुमार के परिजनों समेत दोस्तों को हत्या की जानकारी मिली। जिसके बाद वे बबुरा छलका पर पहुंचे। वहां पर सौरभ की लाश पड़ी थी। कनपट्‌टी के पास गोली मारी गई थी।
बहाने से गाड़ी रोकी, फिर चलने के दौरान चलाने लगे पिस्टल से गोली
निर्धारित समय के अनुसार सुबह करीब साढ़े चार बजे सौरव लेखा नगर, दानापुर निवासी अपने साथी ड्राइवर संतोष कुमार को साथ लेकर चला था। सगुना मोड़ के पास स्थित एक स्कूल के पास 6 युवक पहले से इंतजार कर रहे थे। इस दौरान सभी स्कार्पियो में बैठकर बखोरापुर जाने के लिए चल दिए। रास्ते में कोईलवर-छपरा फोरलेन पर बबुरा छलका-शिवनचक के समीप लघुशंका करने के बहाने गाड़ी रोकवा दिए। इसके बाद स्कार्पियो में सवार अपराधियाें ने ड्राइविंग सीट पर बैठे सौरभ की कनपट्‌टी में सटाकर गोली मार दी। इसके बाद उसके दोस्त के ऊपर भी फायरिंग की। जिसमें वह भी घायल हो गया। फिर दोेनों को सड़क पर फेंक दिया स्कार्पियो लूटकर भाग निकले।
एकौना के पास फेंका मिला खून लगा सीट कवर व तौलिया
पुलिस मारे गए सौरभ व घायल संतोष के मोबाइल से संदिग्ध नंबर को लेकर उसका सीडीआर निकालने के प्रयास में लगी हुई है। टावर डंप से भी एक्टिव मोबाइल पता कर रहे हैं। एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि पुलिस गैंग के उद्भेदन के प्रयास में लगी है। छानबीन के दौरान एकौना-सिरिसिया बांध के पास स्कार्पियो का खून लगा सीट-कवर तौलिया मिला है। जिससे अधिक संभावना जतायी जा रही कि अपराधी इसी रास्ते भागे हैं। पटना से बुधवार को जांच के लिए खोजी कुत्ता भी मंगाया जाएगा। तकनीकी सूत्र से भी घटना की जांच-पड़ताल की जा रही है।
तीन भाईयों में मंझला था सौरभ
नवल किशोर शर्मा का परिवार वर्ष 1985 से ही आरा के न्यू करमन टोला मुहल्ला में रहता है। उनके बेटे दिलीप कुमार राय किसान हैं। राय को तीन पुत्र थे। जिसमें सौरभ मंझला था। बेटे की लाश आरा सदर अस्पताल में आने के बाद मां नीलू देवी समेत परिजन भी पहुंच गए। इस दौरान नीलू देवी बबुआ के एक बार देख लेबें दी…बोलकर बिलख पड़ी। अास-पड़ोस के लोग ढाढस बंधाने में लगे थे।
स्कार्पियो लूट छपरा की ओर भागे अपराधी
सुबह करीब 5.30 बजे बड़हरा के बबुरा छलका के पास गाड़ी ऑनर सौरभ की हत्या करने के बाद छह अपराधी स्कार्पियो लेकर छपरा की ओर भाग निकले। भोजपुर पुलिस छपरा अाैर पटना पुलिस के सामंजस्य से लूटी गई स्कार्पियो समेत अपराधियों का क्लू पाने के प्रयास में लगी हुई है।
रास्ते में पेट्रोल पंप पर डीजल भी लिए थे
दानापुर, पटना से सुबह पहर बखोरापुर के लिए चलने के बाद कोईलवर-दानापुर के बीच एक पेट्रोल पंप पर तेल भी लिए थे। पुलिस पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से सुराग पाने की कोशिश में लगी हुई है। पुलिस उसके साथी संतोष की भी मदद ले रही है।
सौरभ कुमार फाइल फोटो। सौरभ कुमार फाइल फोटो।
घटनास्थल पर लगी भीड़। घटनास्थल पर लगी भीड़।
हत्या के बाद घटनास्थल का मुआयना करते भोजपुर एसपी अवकाश कुमार। हत्या के बाद घटनास्थल का मुआयना करते भोजपुर एसपी अवकाश कुमार।
शरीर से निकला पिलेट। शरीर से निकला पिलेट।
X
बेटे की हत्या के बाद रोती मां नीलू देवी।बेटे की हत्या के बाद रोती मां नीलू देवी।
सौरभ कुमार फाइल फोटो।सौरभ कुमार फाइल फोटो।
घटनास्थल पर लगी भीड़।घटनास्थल पर लगी भीड़।
हत्या के बाद घटनास्थल का मुआयना करते भोजपुर एसपी अवकाश कुमार।हत्या के बाद घटनास्थल का मुआयना करते भोजपुर एसपी अवकाश कुमार।
शरीर से निकला पिलेट।शरीर से निकला पिलेट।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..