--Advertisement--

महिला थानाध्यक्ष को 9 हजार रिश्वत लेते विजिलेंस की टीम ने पकड़ा

महिला थाना की थानाध्यक्ष मीरा कुमारी को विजिलेंस की टीम ने 9 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

Dainik Bhaskar

Nov 15, 2017, 05:34 AM IST
Vigilance team caught woman police taking bribe
गया. महिला थाना की थानाध्यक्ष मीरा कुमारी को विजिलेंस की टीम ने 9 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। महिला थानाध्यक्ष की गिरफ्तारी उनके कार्यालय कक्ष से ही की गई। शहर के सिविल लाईन थाना अंतर्गत अलीगंज के रहने वाले इश्तियाक अंसारी की शिकायत पर मंगलवार को विजिलेंस ने यह कार्रवाई की।
पूछताछ के बाद पटना स्थित निगरानी के कोर्ट में प्रस्तुत करने के लिए टीम महिला थानाध्यक्ष को लेकर रवाना हो गई।विजिलेंस डीएसपी पारसनाथ सिंह ने बताया कि एक शिकायत के आलोक में धावा दल का गठन कर गया में कार्रवाई की गई, इस दौरान महिला थाना की थानाध्यक्ष को उनके ही चैम्बर से रिश्वत लेते पकड़ा गया है।
धावा टीम का गठन कर महिला थाने में छापेमारी

जानकारी लेने के बाद विजिलेंस द्वारा डीएसपी पारसनाथ सिंह के नेतृत्व में धावा दल का गठन किया गया। इस क्रम में महिला थाना के कार्यालय कक्ष में ही थानाध्यक्ष मीरा कुमारी को रिश्वत के नौ हजार रुपए की रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। विजिलेंस की टीम महिला थानाध्यक्ष मीरा कुमारी को पटना लेकर रवाना हो गई। इधर विजिलेंस के छापे और महिला थानाध्यक्ष की गिरफ्तारी के बाद पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई। सच्चाई जानने को कई पुलिस अधिकारी इसका पता लगाने की जुगत में लगे दिखे।
थानों में केस के लिए वसूली जाती है मोटी राशि
थानों में एफआईआर दर्ज करने के लिए भी मोटी रकम की वसूली की जाती है। इसका खुलासा विजिलेंस पटना की गया में हुई कार्रवाई के बाद सामने आया है। बताया जा रहा कि गया शहर के सिविल लाईन थाना अंतर्गत रोड नंबर 14 के रहने वाले इश्तियाक अंसारी ने अन्वेषण ब्यूरो पटना में शिकायत दर्ज कराई थी, कि महिला थाना की थानाध्यक्ष मीरा कुमारी द्वारा एफआईआर दर्ज करने के एवज में नाजायज तौर पर दस हजार रुपए की मांग की जा रही है। इसकी शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद विजिलेंस की टीम ने इसका सत्यापन किया। इस क्रम में पाया गया कि अनुरोध करने के बाद महिला थानाध्यक्ष ने नौ हजार रुपए के बदले केस दर्ज करने की बात कही।
नवम्बर माह में निगरानी का विभिन्न जिलों में यह दसवां ट्रैप

निगरानी का नवम्बर माह में यह दसवां ट्रैप है। विभिन्न जिलों से भ्रष्टाचार के दलदल में गोते लगा रहे दस को पकड़ा गया है। निगरानी के अधिकारी की मानें तो इस वर्ष अब तक 70 ट्रैप कराए जा चुके हैं, जिसमें 77 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।
आगे की कार्रवाई हाे रही है

पटना विजिलेंस पुलिस अधीक्षक पारसनाथ सिंह ने बताया कि विजिलेंस की कार्रवाई गया में हुई। इस दौरान महिला थाना की थानाध्यक्ष मीरा कुमारी को उनके ही चैम्बर से नौ हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया। आगे की कार्रवाई की जा रही है।
X
Vigilance team caught woman police taking bribe
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..