टैलेंट ऐसा जो हर किसी को बना दे दीवाना

Patna News - उत्साह भी था, माहौल भी था। सुर भी थे और संगीत का दौर भी। इंस्ट्रूमेंटल म्यूजिक ने दिल को झंकृत किया तो डांस ने मन मोह...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 09:46 AM IST
Patna News - a talent that makes everyone crazy
उत्साह भी था, माहौल भी था। सुर भी थे और संगीत का दौर भी। इंस्ट्रूमेंटल म्यूजिक ने दिल को झंकृत किया तो डांस ने मन मोह लिया। वहीं, रैप और काव्य-पाठ ने ऑडियंस के सामने जीवन अाैर राजनीति से जुड़े कई सवाल खड़े किए। यह सब झनकार अाैर विचार सहित फुलअाॅन मस्ती सिटी भास्कर के ओपन माइक कार्यक्रम में देखने को मिली।

रविवार को राजा बाजार स्थित होटल एवीआर के हॉल के स्टेज पर जब सभी कंटेस्टेंट्स आए तो एक मिनट के लिए भी नहीं लगा कि पटना में टैलेंट की कोई कमी है। कोई अपनी मधुर स्वर का जादू चला रहा था तो किसी ने अपनी कविता से सभी को हंसाते-हंसाते लोट-पोट कर दिया। ज्यूरी ने ओपन माइक के लिए टोटल 15 फाइनलिस्ट चुने थे लेकिन, फिनाले में कुल 11 कंटेस्टेंट्स ही पहुंच पाए। चार कंटेस्टेंट किसी कारणवश कार्यक्रम अटेंड नहीं कर पाए। कार्यक्रम का उद्घाटन भोजपुरी लोकगायिका मनीषा श्रीवास्तव, क्लासिकल डांसर यामिनी शर्मा और होटल एवीआर के कुंदन कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसमें सबसे कम उम्र की कंटेस्टेंट प्रियंतरा भारती थीं, जिन्हें जजेज ने उनकी परफॉर्मेंस देखकर फर्स्ट विनर घोषित किया। प्रियंतरा ने अपने काव्य-पाठ से ‘विद्रोह' दिखाया।

उन्होंने अपनी कविता से जाति अाैर धर्म के नाम पर बंट रहे समाज की समझ पर प्रहार किया। शायन अर्शद भी फर्स्ट पोजीशन पर रहे। उन्होंने कीबोर्ड इंस्ट्रूमेंट प्ले करते हुए आशिकी 2 का थीम सांग सुनाया। सेकेंड पोजीशन पर रहे ऋषिकांत राजा ने ‘आदत और वो लम्हे' सांग सुनाया। इनके परफॉर्मेंस पर पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा। वहीं, थर्ड पोजीशन पर सुजांत और पुष्पांजलि कुमारी रहीं। सुजांत ने कुल तीन रैप सुनाए। उन्होंने ..दिन ई कइसन आ गइल..मौत के बादल छा गइल..पेड़ से लेकर पंछी तक..सब काट मनुष्य खा गइल..। इसके जरिए उन्होंने पर्यावरण संरक्षण का मैसेज दिया।

सिटी भास्कर का पहला ओपन माइक@ एवीआर हाेटल

लोगों ने कहा: छिपी प्रतिभाओं को मंच देकर भास्कर कर रहा है कुछ अलग

दूसरे रैप सांग से उन्होंने भूख के दर्द को बताया। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि कम-से-कम भूखे को एक वक्त की रोटी दे दें। वहीं, उनका तीसरा रैप सांग ‘पिता' पर था। उन्होंने इसके जरिए बताया कि कैसे एक पिता अपनी सारी खुशी त्यागकर अपने बेटे-बेटी और अपने परिवार का ख्याल रखता है। थर्ड विनर पुष्पांजलि ने ..मधुरशक्तर्म एंक कान्हा रे..पर कथक डांस प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में सबसे अधिक उम्र की दिप्ती खरे ने नारी की शक्ति को बयां करते हुए ..मैं कोमल हूं..कमजोर नहीं..मैं शक्ति की परिभाषा हूं.. कविता सुनाईं। 40 वर्ष की खरे ने कहा कि दैनिक भास्कर ने मुझे वह मौका दिया, जहां मेरा हिडन टैलेंट सामने आया। हर्ष ने गिटार प्ले करते हुए कुल तीन गाने सुनाए। अतुल रॉय ने पूरी आठ गजलें सुनाई। उन्होंने राम मंदिर को लेकर कहा ..मैं खुदा बताता हूं..वो भगवान बताता है..भाईसाहब! ये मजहब भी तो कोई यहां इंसान बनाता है। उत्कर्ष ने जैसे ही ..मुस्कुराने की वजह तुम हो.. सांग सुनाए तो सभी थोड़ा इमोशनल हो गए। सम्राट समीर ने अपने काव्य-पाठ से सभी को खूब हंसाया। उन्होंने सुनाया ..कुछ-कुछ होता है..मुझे तो लगता है..तू सिर्फ सपने संजोता है..वो बोला- नहीं यार..कुछ-कुछ होता है। गौरव राज ने सड़क पर गुजारा करने वाले लोगों पर ‘बेदर्दी' कविता सुनाई। होटल एवीआर के जीएम अरुण प्रताप सिंह ने कहा कि उन्हें इन बच्चों के अंदर गजब का टैलेंट दिखा। सभी कंटेस्टेंट्स को जज करने के लिए भोजपुरी लोकगायिका मनीषा श्रीवास्तव और नृत्यांगना यामिनी उपस्थित थीं। दोनों ने सभी के परफॉर्मेंसेज को खूब एंज्वॉय किया। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने सभी विनर्स को सर्टिफिकेट देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना कीं। कार्यक्रम को किया होस्ट मास कम्युनिकेशन की पीजी स्टूडेंट निभा सिंह ने।

1st

प्रियंतरा भारती- काव्य पाठ

शायन अर्शद- कीबाेर्ड

2nd

ऋषिकांत- सिंगिंग

कंटेस्टेंट्स के पैरेंट्स का ये है कहना

शायन अर्शद की मां जुही तबस्सुम कहती हैं, दैनिक भास्कर नए टैलेंट को एक बेहतर प्लेटफॉर्म प्रोवाइड कर रहा है। यहां डिफरेंट वैरायटीज के टैलेंट देखने को मिले। वे भास्कर के इस कदम की काफी सराहना करती हैं। हर्ष के पिता राहुल ने सभी कंटेस्टेंट्स की परफॉर्मेंस की खूब तारीफ की। ऋषिकांत के पिता उदय रजक ने कहा कि दैनिक भास्कर का यह इवेंट छुपी हुई प्रतिभाअाें को मंच दे रहा है। नए टैलेंट को उभारने के लिए यह बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म है।

3rd

पुष्पांजलि कुमारी- कथक

सुजांत- रैप सांग

Patna News - a talent that makes everyone crazy
Patna News - a talent that makes everyone crazy
Patna News - a talent that makes everyone crazy
Patna News - a talent that makes everyone crazy
X
Patna News - a talent that makes everyone crazy
Patna News - a talent that makes everyone crazy
Patna News - a talent that makes everyone crazy
Patna News - a talent that makes everyone crazy
Patna News - a talent that makes everyone crazy
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना