--Advertisement--

परीक्षा के बाद प्रश्न पत्र लेकर परीक्षार्थी फरार, वायरल किया, केस दर्ज

Patna News - बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से शनिवार को आयोजित प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा की पहली सीटिंग...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:36 AM IST
Patna News - after the examination examiner absconding viral filed case
बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से शनिवार को आयोजित प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा की पहली सीटिंग खत्म होने के बाद रामलखन सिंह यादव सर्वोदय उच्च माध्यमिक विद्यालय, पुनाईचक से परीक्षार्थी संजीव उरांव प्रश्न पत्र लेकर फरार हो गया। परीक्षा के बाद प्रश्न पत्र को वायरल करने की बात भी कही जा रही है। इसको लेकर परीक्षार्थी पर शास्त्रीनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। बीएसएससी ने भी मामले को गंभीरता से लिया है। बीएसएससी अध्यक्ष संजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि परीक्षा के बाद प्रश्नपत्रों के वायरल होने की सूचना मिली है। लेकिन, असल में किस वक्त प्रश्नपत्र बाहर निकला, इसकी जांच की जाएगी। अगर कुछ भी गड़बड़ी मिली तो परीक्षा रद्द कर दी जाएगी। बीएसएससी के अनुसार परीक्षार्थी प्रश्न पत्र लेकर भागने में सफल हुआ। इस कारण प्रश्न पत्र वायरल हुआ होगा। इधर, डीएम कुमार रवि ने कहा कि इस तरह का कोई मामला संज्ञान में नहीं आया है। शनिवार को दो पालियों में 3.26 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए।

नालंदा में दो फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

पहले दिन राज्यभर में कदाचार के आरोप में सात अभ्यर्थियों पर केस दर्ज किया गया। चार परीक्षार्थी को जेल भेज दिया गया है। नालंदा में वाल्मीकि तिवारी के स्थान पर अजहर अली तथा अभिषेक रंजन के स्थान पर आलोक कुमार परीक्षा दे रहे थे। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मधेपुरा और दरभंगा में दो-दो पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दरभंगा में परीक्षार्थी मनोज कुमार मिश्रा ने ओएमआर शीट ही फाड़ दी। रविवार को भी दो पालियों में पटना के 44 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी।

X
Patna News - after the examination examiner absconding viral filed case
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..