• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Ali Ashraf Fatami resigns from all RJD positions, Will contest independents from Madhubani

बिहार / टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व केंद्रीय मंत्री ने राजद के सभी पदों से दिया इस्तीफा, मधुबनी से लड़ेंगे चुनाव

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 02:03 PM IST



अली अशरफ फातमी, पूर्व सांसद अली अशरफ फातमी, पूर्व सांसद
X
अली अशरफ फातमी, पूर्व सांसदअली अशरफ फातमी, पूर्व सांसद
  • comment

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी दरभंगा लोकसभा सीट से 4 बार सांसद रहे हैं
  • कहा- मुझे मधुबनी से टिकट देने का भरोसा पार्टी ने दिया था, लेकिन यह सीट वीआईपी के खाते में चली गई

दरभंगा/मधुबनी.  टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने मंगलवार को राजद के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। फातमी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, 'मैं 18 अप्रैल तक पार्टी के फैसले का इंतजार करूंगा। अगर सिंबल नहीं मिलता है तो मधुबनी सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा। फातमी से पार्टी की सदस्यता से इस्तीफे की बात नहीं कही। उन्होंने कहा कि वह पार्टी में बने रहेंगे लेकिन मधुबनी से निर्दलीय लड़ेंगे।

 

राजद ने कहा था-मधुबनी से टिकट देंगे
फातमी ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि पार्टी दरभंगा से टिकट देगी। पार्टी ने मुझे विश्वास में लेकर कहा था कि दरभंगा की बजाए आपको मधुबनी से टिकट दिया जाएगा। मैंने समर्थकों के साथ यहां प्रचार-प्रसार भी शुरू कर दिया था। सीट शेयरिंग के बाद मधुबनी लोकसभा सीट मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी के खाते में आ गई। वीआईपी ने यहां से पूर्व राजद नेता बद्रीनाथ पूर्वे को टिकट दिया है।

 

शकील अहमद ने भी निर्दलीय उतरने का किया फैसला

सोमवार को कांग्रेस नेता शकील अहमद ने भी एआईसीसी के वरिष्ठ प्रवक्ता पद से इस्तीफा देकर मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया। शकील का कहना है कि जैसे चतरा सीट पर फ्रेंडली फाइट हो रही है तो मधुबनी में क्यों नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि 18 अप्रैल तक पार्टी आलाकमान के फैसले का इंतजार करूंगा। अगर सिंबल नहीं मिला तो निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरेंगे।

 

मो. अली अशरफ फातमी दरभंगा लोकसभा सीट से 4 बार सांसद रह चुके हैं। वे 1991 और 1996 में जनता दल के टिकट पर सांसद बने। 1998 और 2004 में राजद के टिकट पर दिल्ली पहुंचे। वे यूपीए-1 में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री भी रह चुके हैं।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन