पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

22 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, गया में 11 से 4 बजे तक धारा 144 लागू

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तेज धूप से परेशान बच्चे।
  • 22 जून के बाद स्कूल 30 जून तक मॉर्निंग शिफ्ट में चलेंगे
  • डीएम ने 11 बजे से 4 बजे तक लोगों को धूप में जमा न होने का निर्देश दिया

पटना. बिहार में भीषण गर्मी और लू के प्रकोप को देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 22 जून तक बंद रखने का फैसला किया। उधर, गया जिले में डीएम ने धारा 144 लागू कर दी है। इस दौरान डीएम ने सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक लोगों को धूप में एकत्रित नहीं होने का निर्देश दिया है।

 

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने राज्य के सभी डीएम और डीईओ को एक पत्र भेजा है। इसमें आदेश जारी किया गया है कि सभी स्कूल 22 जून तक बंद रखे जाएं। 22 जून के बाद सभी प्राथमिक से उच्च माध्यमिक स्तरीय स्कूल 30 जून तक मॉर्निंग शिफ्ट में ही चलेंगे। 


गया में लू के चलते दो दिनों में 34 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद जिला प्रशासन ने धारा 144 के तहत आदेश जारी किया। डीएम अभिषेक सिंह ने सोमवार को सुबह 11 बजे से शाम के 4 बजे तक लोगों को धूप में जमा न होने का निर्देश दिया। इस दौरान सरकारी या गैर सरकारी निर्माण कार्य के लिए मजदूर धूप में काम नहीं करेंगे। किसी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम या सभा का आयोजन भी नहीं किया जाएगा। इस दौरान मजदूरों से मनरेगा का काम भी नहीं लिया जाएगा।

 

गर्मी और लू से 144 की मौत

बिहार में गर्मी और लू के चलते शनिवार से अब तक 144 लोगों की मौत हो चुकी है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें