अमीन छात्रों ने किया प्रदर्शन, अधिकारी बोले- 25 दिनों में प्रकाशित हो जाएगा रिजल्ट

Patna News - सर्वे अमीन छात्रों ने सोमवार को शास्त्रीनगर में सर्वे प्रशिक्षण संस्थान के समक्ष आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया।...

Mar 17, 2020, 08:46 AM IST

सर्वे अमीन छात्रों ने सोमवार को शास्त्रीनगर में सर्वे प्रशिक्षण संस्थान के समक्ष आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। छात्रों के प्रदर्शन और हंगामा को देखते हुए प्रशिक्षण संस्थान में पुलिस मौजूद थी। प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने संस्थान के अंदर नहीं जाने दिया। इससे नाराज छात्रों ने संस्थान के मुख्य गेट के सामने ही धरने पर बैठकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जिलाध्यक्ष त्रिभुवन कुमार और राजीव कुमार सिंह ने कहा कि राजस्व व भूमि सुधार विभाग बिहार के भूमि सर्वे कार्य के लिए 6875 पदों पर बहाली आया था। इसमें विशेष सर्वेक्षण अमीन 4950 पद, सामान्य अमीन 550 पद, विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी 275 पद, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो 550 पद, विशेष सर्वेक्षण लिपिक 550 पद पर बहाली करना था। कई विषयों का परिणाम प्रकाशित कर दिया गया। उन्हें सर्वे कार्य के लिए ज्वॉइनिंग पत्र भी दिया जा रहा है। भूअभिलेख एवं परिमाप निदेशालय एवं राजस्व व भूमि सुधार विभाग की मंशा साफ नहीं है। सभी 1375 अमीन छात्रों का काउंसिलिंग प्रमाण पत्र की जांच होने के बाद भी परिणाम को प्रकाशित नहीं किया जा रहा है। छात्रों को दिग्भ्रमित करके रखा जा रहा है।

रिजल्ट प्रकाशित नहीं हुआ तो आंदोलन होगा

राजीव कुमार सिंह ने कहा कि अमीन छात्र जब भी इस मुद्दे पर विभाग के अधिकारी से मिलने जाते हैं तो मिलने नहीं दिया जाता है। बेरोजगारी से तंग आकर छात्रों ने संस्थान के समक्ष प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन को देख विभाग के अधिकारियों ने वार्ता के लिए बुलाया। आश्वासन मिला कि पूरी प्रकिया लगभग 20 से 25 दिन में समाप्त कर रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाएगा। वार्ता सकारात्मक हुआ है। अमीन छात्र अजय कुमार यादव ने कहा अगर निर्धारित समय पर रिजल्ट घोषित नहीं किया जाता है तो पूरे बिहार के सभी अमीन छात्रों के साथ उग्र आंदोलन व प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन में उपस्थित हीरा मिश्रा, वीरेंद्र कुमार, राहुल रंजन, दिलीप जायसवाल, कृष्ण मोहन, सुनील, सुमन, सचिन, रजनीश कुमार, अमरजीत कुमार, कुमोद कुमार सहित सैकड़ों छात्र शामिल थे।

शास्त्रीनगर में सर्वें प्रशिक्षण संस्थान के गेट पर छात्रों ने प्रदर्शन किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना