एके 47 मामला / बाढ़ कोर्ट में हुई अनंत सिंह की पेशी, रिमांड पर लेने के लिए पुलिस ने दी है अर्जी



बाढ़ कोर्ट में पेशी के लिए आए मोकामा विधायक अनंत सिंह। बाढ़ कोर्ट में पेशी के लिए आए मोकामा विधायक अनंत सिंह।
X
बाढ़ कोर्ट में पेशी के लिए आए मोकामा विधायक अनंत सिंह।बाढ़ कोर्ट में पेशी के लिए आए मोकामा विधायक अनंत सिंह।

  • 1 और 2 सितंबर को अनंत सिंह और लल्लू मुखिया से पुलिस ने पूछताछ की थी
  • अनंत ने कई मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की थी

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 03:35 PM IST

पटना. घर से एक 47 राइफल और हैंड ग्रेनेड बरामद होने के मामले में बेऊर जेल में बंद अनंत सिंह की पेशी शुक्रवार दोपहर को बाढ़ कोर्ट में हुई। सीजेएम के अवकाश पर रहने के चलते अनंत सिंह को एसीजेएम के सामने पेश किया गया। पुलिस ने पूछताछ के लिए अनंत सिंह को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी। सीजेएम के अवकाश के चलते इसपर फैसला नहीं हुआ। 21 सितंबर को अनंत सिंह की अगली पेशी है। तब इस संबंध में फैसला हो सकता है।

 

रिमांड पर लेकर पुलिस ने की थी पूछताछ 
इससे पहले अनंत सिंह को पुलिस ने दो दिनों (1-2 सितंबर) के रिमांड पर लिया था। अनंत सिंह और लल्लू मुखिया से पुलिस ने महिला थाने में पूछताछ की थी। इस दौरान कई साक्ष्य, वीडियो और ऑडियो दिखाकर पूछताछ की गई। कई पुरानी घटनाओं के बारे में भी पूछा गया। ज्यादातर सवालों पर अनंत ने चुप्पी साधे रखी थी। 

 

अनंत ने कई मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की थी। भोला और मुकेश की हत्या की साजिश में वायरल ऑडियो के संबंध में भी अनंत से पूछताछ हुई थी। उन्होंने कहा था कि भोला हमको मरवाना चाहता था। विधायक से विवेका पहलवान के भाई संजय सिंह की हत्या, रामजनम यादव की हत्या, पुटुस यादव हत्याकांड और अथमलगोला ट्रिपल मर्डर के मामले में भी पूछताछ हुई थी।

 

क्या है पूरा मामला?
16 अगस्त को अनंत सिंह के लदमा स्थित पुश्तैनी मकान से पुलिस ने एक एके- 47, दो हैंड ग्रेनेड और कई हथियार बरामद किए थे। इस मामले में पुलिस अनंत सिंह को गिरफ्तार करने पहुंची थी। लेकिन वे फरार हो गए थे। 6 दिनों बाद 23 अगस्त को दिल्ली की साकेत कोर्ट में अनंत ने सरेंडर कर दिया था। पुलिस ने भोला सिंह की हत्या की साजिश रचने के मामले में अनंत सिंह के करीबी लल्लू मुखिया को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना