अनीसाबाद गोलंबर होगा छोटा, आयकर गोलंबर के पास सड़क की बढ़ेगी चौड़ाई

Patna News - शहर के लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए मंगलवार को आयुक्त कार्यालय सभागार में मैराथन बैठक हुई। इस दौरान...

Dec 04, 2019, 08:50 AM IST
शहर के लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए मंगलवार को आयुक्त कार्यालय सभागार में मैराथन बैठक हुई। इस दौरान ट्रैफिक परिचालन में बाधक बनने वाले 69 बिंदुओं पर मंथन हुआ। प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि शहरी क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए चिह्नित िबंदुओं पर संबंधित विभाग को तत्काल काम शुरू करने का निर्देश दिया गया है। इसके तहत अनीसाबाद गोलंबर को 21 मीटर से छोटा कर 12 मीटर करने या गोलंबर को पूर्ण रूप से हटाकर ट्रैफिक लाइट चालू करने का निर्देश दिया है। इस पर निर्णय लेने के लिए ट्रैफिक एसपी के नेतृत्व में सदर एसडीओ, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, बुडको के कार्यपालक अभियंता की संयुक्त टीम बनायी गयी है। यह टीम अनीसाबाद गोलंबर से फुलवारी तक लगने वाले जाम का स्थल निरीक्षण कर प्रतिवेदन देगी। इस मौके पर डीएम कुमार रवि, परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के सचिव सुशील कुमार, क्षेत्रीय विकास पदाधिकारी सर्व नारायण यादव, उप निदेशक जनसंपर्क अनिल कुमार चौधरी, अपर जिला दंडाधिकारी केके सिंह, आदि मौजूद थे। परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी ने जाम की शिकायत को देखते हुए कहा कि चौराहाें पर गाड़ियों की जांच करने की जरूरत नहीं है। अन्य जगह पर जांच अभियान चलाएं।

चिह्नित िबंदुओं पर तत्काल काम का निर्देश, पुलिस को चौराहों पर जांच से किया मना

ऐसे जाम को देखते हुए अनीसाबाद गोलंबर को 21 मीटर से 12 मीटर करने का प्रस्ताव है।

हड़ताली मोड़ के पास झुके पांच पेड़ों हटाने का निर्देश

आयकर गोलंबर के समीप बेली रोड की चौड़ाई बढ़ेगी। प्रमंडलीय आयुक्त ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को तोड़े गए शौचालय की जगह सड़क बनाने, पैदल चलने वाले के लिए 2 मीटर की जगह पर फुटपाथ का निर्माण करने, वन प्रमंडल पदाधिकारी को आयकर गोलंबर से हड़ताली मोड़ के बीच झुके पांच पेड़ों को हटाने का निर्देश दिया है।

गड्ढों को भरेगा आरसीडी, गेल से मांगा स्पष्टीकरण

प्रमंडलीय आयुक्त ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को शहर के विभिन्न सड़कों पर गेल द्वारा किए जाने वाले गड्ढों को भरने और गेल से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया है। ट्रैफिक एसपी को शहर के गड्ढों का सर्वे कराकर रिपोर्ट सौंपने, पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को चाणक्या के पास पिचिंग कराने का भी निर्देश दिया।

राजापुर में ट्रैफिक पुलिस का मालखाना भी बनेगा

राजापुर स्थित लोहापुल के समीप ट्रैफिक पुलिस का मालखाना बनेगा। प्रमंडलीय आयुक्त ने सदर सीओ को खाली सरकारी जमीन की मापी करने कर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इस जमीन की घेराबंदी कर मालखाना और पार्किंग बनाई जाएगी। इसमें गांधी मैदान के पास सड़क किनारे खड़ी खराब गाड़ियों को रखा जाएगा।

शहर के अन्य इलाके होंगे दुरुस्त










गाड़ियों के इंश्योरेंस की जांच नहीं करेगी पुलिस

गाड़ियों के इंश्योरेंस की जांच अब ट्रैफिक पुलिस नहीं करेगी। प्रमंडलीय आयुक्त ने ट्रैफिक पुलिस को हेल्मेट, सीट बेल्ट, बिना नंबर की गाड़ियों की नियमित जांच करने का निर्देश दिया है। पुलिस पदाधिकारी को जुर्माना के रूप में वसूली जाने वाली राशि को हर दिन जमा करना है। इंश्योरेंस सहित अन्य कागजात की जांच डीटीओ के पदाधिकारी करेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना