एएनएस कॉलेज, बाढ़ का नैक टीम करेगी निरीक्षण

Patna News - अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय में इस माह नैक की टीम द्वारा निरीक्षण किए जाने को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई...

Jan 09, 2020, 09:00 AM IST
अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय में इस माह नैक की टीम द्वारा निरीक्षण किए जाने को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। प्राचार्य इंद्रजीत राय ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि पाटलीपुत्र विश्वविद्यालय में बाढ़ का अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय एक ऐसा महाविद्यालय है, जिसकी एसएसआर रिपोर्ट नैक द्वारा स्वीकृत की गई है।

एसएसआर रिपोर्ट स्वीकृत किए जाने के बाद नैक की टीम 26 जनवरी को पटना पहुंचेगी। संभवत: 27-28 को अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचेगी। सरकार द्वारा महिलाओं को मुफ्त शिक्षा देने की घोषणा का असर महाविद्यालय की आर्थिक स्थिति पर हो रहा है। हलांकि राज्य सरकार द्वारा क्षतिपूर्ति का प्रावधान किया है। लेकिन, अब तक क्षतिपूर्ति की राशि सरकार द्वारा महाविद्यालयों को उपलब्ध नहीं कराई गई है। उन्होंने बताया की महाविद्यालय में पठन-पाठन की व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रयास शुरू किया गया। महाविद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति भी सुनिश्चित की गई है। विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों की उपस्थिति के तय मानक पर ही उन्हें परीक्षा फार्म भरने दिया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना