--Advertisement--

सिमुलतला स्कूल में दाखिले के लिए अब कलतक करें आवेदन

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय में सत्र 2019-20 में छठी में नामांकन के लिए...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 04:12 AM IST
Patna - apply now to apply for simulatla school
बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय में सत्र 2019-20 में छठी में नामांकन के लिए प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा का आवेदन भरने एवं शुल्क जमा करने का मौका 2 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। अब 12 नवंबर तक फॉर्म भरा जाएगा। शनिवार को यह तिथि समाप्त हो रही थी।

विद्यार्थियों द्वारा भरे गए आवेदन एवं शुल्क चालान की रसीद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में 12 नवंबर तक जमा किया जाएगा, जिसे बीईओ 12 नवंबर तक ही बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करेंगे। इसके बाद वेबसाइट पर अपलोड की गई सूची को दो प्रतियों में चालान की सत्यापित प्रति के साथ डीईओ कार्यालय में 15 नवंबर तक जमा करेंगे। इसके बाद डीईओ कार्यालय से 17 नवंबर तक इसे बोर्ड के माध्यमिक प्रभाग में भेजा जाएगा।

सिमुलतला प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा के लिए 8 नवंबर तक विद्यार्थियों के आवेदनों को समिति की वेबसाइट पर शनिवार तक भरा जाना था, जिसे भी 2 दिनों के लिए बढ़ाया गया है। समिति को लगभग 9 हजार ऑनलाइन आवेदन मिले हैं। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए पिछले साल लगभग 11,760 विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड जारी किया गया था।

यूजीसी नेट के लिए 19 को एडमिट कार्ड

एजुकेशन रिपोर्टर|पटना

यूजीसी नेट के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 19 नवंबर को एडमिट कार्ड जारी करेगी। एनटीए की वेबसाइट से अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा की तारीख, शहर और सेंटर और शिफ्ट की जानकारी एडमिट कार्ड में ही अभ्यर्थियों को मिलेगी।

एनटीए ने अभ्यर्थियों से कहा है कि किसी विद्यार्थी को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में दिक्कत होती है तो वे 19 से 25 नवंबर के बीच एनटीए से संपर्क कर सकते हैं। एनटीए की वेबसाइट पर फोन नंबर जारी किए गए हैं। इमेल आईडी भी दी गई है। एनटीए ने कहा है कि किसी भी परीक्षार्थी को डाक से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा। इसके अलावा आवेदन में किसी भी गड़बड़ी पर अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा। देशभर में पहली बार यूजीसी नेट ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा की तिथि 18 दिसंबर से 22 दिसंबर तय की है। इस बार यूजीसी नेट का आयोजन का जिम्मा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के पास है। पहली बार पांच दिनों तक परीक्षा होगी।

X
Patna - apply now to apply for simulatla school
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..