बिहार / मकर संक्रांति: जदयू अध्यक्ष के घर आज 10 हजार लोगों के लिए दही-चूड़ा का इंतजाम

जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के घर दही-चूड़ा भोज का आयोजन। जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के घर दही-चूड़ा भोज का आयोजन।
X
जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के घर दही-चूड़ा भोज का आयोजन।जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के घर दही-चूड़ा भोज का आयोजन।

  • जदयू प्रदेशाध्यक्ष की ओर से भोज में दिखेगी जदयू, भाजपा, लोजपा की एकजुटता
  • 22 साल के दौरान यह 21वां मौका है, जब वशिष्ठ नारायण दही-चूड़ा का भोज देंगे

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2020, 03:05 AM IST

पटना. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह 15 जनवरी को मकर संक्रांति पर भोज देंगे। पिछले 22 साल के दौरान यह 21वां मौका है, जब जदयू अध्यक्ष दही-चूड़ा का भोज देंगे। आयोजन 36, हार्डिंग रोड स्थित घर पर होगा। वहां लगभग 10 हजार लोगों के लिए दही-चूड़ा और तिलकूट के साथ सब्जी का इंतजाम किया जा रहा है। रात में भी लगभग ढाई हजार लोगों के लिए खिचड़ी बनेगी। वैसे मंगलवार की रात भी बड़ी तादाद में लोगों ने लिट्‌टी-चोखा का लुत्फ लिया। 


दही-चूड़ा के भोज में जदयू, भाजपा और लोजपा की एकजुटता दिखेगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव समेत राज्य सरकार के सभी मंत्री, एनडीए दलों के विधायक और नेता दिखेंगे।


मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष ने भोज की तैयारियों का जायजा लिया। भोज के लिए भागलपुर, बांका, शाहाबाद और मोतिहारी से 15 क्विंटल चूड़ा, लखीसराय, कैमूर, पटना, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सासाराम और गया से 15 क्विंटल दही, गया, बाढ़ और मुजफ्फरपुर से 10 क्विंटल तिलकूट, पटना से 4 क्विंटल चीनी, नालंदा-मोतिहारी से चार क्विंटल गुड़ और चार क्विंटल भूरा मंगाया गया है। सब्जी के लिए वैशाली से 12 क्विंटल आलू, 8 क्विंटल गोभी और 2-2 क्विंटल प्याज, मटर और टमाटर मंगाया गया है। शाम को आवास पर आनेवाले अतिथियों के लिए खिचड़ी-चोखा और पापड़ का इंतजाम किया गया है। इसके लिए गोविंद भोग चावल और दाल मोतिहारी से मंगाया गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना