पटना सेंट्रल स्कूल में कला संकाय शुरू

Patna News - पटना| पटना सेंट्रल स्कूल में साइंस, कॉमर्स के साथ अार्ट्स फैकल्टी प्रारंभ कर दी गई। नए सत्र से कला संकाय का आरंभ हो...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:35 AM IST
Patna News - arts faculty in patna central school
पटना| पटना सेंट्रल स्कूल में साइंस, कॉमर्स के साथ अार्ट्स फैकल्टी प्रारंभ कर दी गई। नए सत्र से कला संकाय का आरंभ हो गया है। हिंदी, अंग्रेजी, राजनीति शास्त्र, इतिहास, अर्थशास्त्र, भूगोल और अन्य विशेषज्ञ शिक्षकों के मार्गदर्शन में शुरू हुअा। इससे बिहार बोर्ड और सीबीएसई के 10वीं पास छात्रों को सहूलियत मिलेगी। शुरुआत करते हुए आचार्य सुदर्शन ने कहा कि आईएएस जैसी प्रशासनिक सेवाओं में बिहार के अधिकांश कला संकाय के छात्र-छात्राओं ने सफलता प्राप्त की है। इसलिए अब छात्र-छात्राओं का रुझान कला संकाय की ओर बढ़ गया है।

कैजुअल वैकेंसी का रिजल्ट जारी

पटना| संत जेवियर्स हाईस्कूल ने मंगलवार को कैजुअल वैकेंसी का रिजल्ट जारी कर दिया। बिहार बोर्ड में 21 और आईसीएससी बोर्ड में 15 सीटों के लिए वैकेंसी निकाली गई थी। सभी चयनित बच्चों का रोल नंबर स्कूल की वेबसाइट पर डाल दिया गया है। इन बच्चों का नामांकन बुधवार को शाम चार बजे से होना है। नामांकन के लिए ओरिजनल ट्रांसफर सर्टिफिकेट, बर्थ सर्टिफिकेट, तीन पासपोर्ट साइज फोटो और तीन फोटो परिवार के साथ चाहिए। एडमिट कार्ड की फोटोकॉपी भी लानी है।

नीट के लिए पटना अाैर गया में सेंटर

पटना|नेशनल एलिजिबलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट (नीट) के लिए बिहार में पटना और गया में परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा। परीक्षा के लिए 84,443 अभ्यर्थियों ने बिहार से रजिस्ट्रेशन कराया है। पटना में 52,420 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा देने के लिए सेंटर की च्वाइस की है। एनटीए के अनुसार देशभर से नीट के लिए 15.19 लाख आवेदन मिले हैं। नीट देशभर में 154 परीक्षा केंद्रों पर 5 मई को होगा। एडमिट कार्ड सोमवार को जारी हो चुका है।

एलएनएम के 70% छात्रों का प्लेसमेंट

पटना| ललित नारायण मिश्र इंस्टीट्यूट के करीब 70% छात्रों का प्लेसमेंट इस साल हो चुका है। इस बार बैंकिंग सेक्टर से ज्यादा ऑफर मिला है। एमबीए 2017-19 बैच व बीबीए, एमसीए 2016-19 बैच के छात्रों का प्लेसमेंट हुआ है। इस बार प्लेसमेंट में कई बैंकों ने भी हिस्सा लिया है। इसमें एचडीएफसी, एसबीआई लाईफ, इंडसइंड, यस बैंक, बंधन बैंक, फेडरल बैंक जैसे संस्थान हैं। सबसे ज्यादा 10 लाख रुपए का पैकेज फेडरल बैंक ने एमबीए के छात्र को ऑफर किया है।

एनआईटी में सीनियरों को दी विदाई

पटना| एनआईटी पटना में मंगलवार को डांस क्लब टोटल केओएस की अाेर से फ्लैश मॉब का आयोजन किया गया। इस की थीम सीनियर छात्रों को फेयरवेल देना था। छात्र-छात्राओं ने चतुर्थ वर्ष के सीनियरों को विदाई दी। फ्लैश मॉब में अक्षत गर्ग, खुशी, सुभ्रांशु, आर्युशी, उदय, सहिथी समेत 20 लोगों ने भाग लिया। यह फ्लैश मॉब संस्थान के मेन गेट पर दिखाया गया। इसमें मर्सी, पंचतारा, कोका कोला, मूव योर बॉडी जैसे गानाें पर डांस का आयोजन किया गया।

X
Patna News - arts faculty in patna central school
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना