बिना गार्ड के खुला रहा आशियानानगर स्टेट बैंक

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में आए दिन हो रहे लूट और अन्य आपराधिक वारदातों के बाद भी कई वित्तीय संस्थान और स्थानीय पुलिस सतर्क नहीं हुई है। शनिवार को ऐसा ही नजारा आशियाना नगर स्थित स्टेट बैंक में देखने को मिला। शनिवार को दिनभर बैंक बिना सिक्योरिटी गार्ड के चलता रहा। सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं रहने के कारण लोग बेरोक-टोक आ जा रहे थे। दैनिक भास्कर के संवाददाता ने सुबह साढ़े 11 बजे से शाम चार बजे तक बैंक में रहकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। दिन भी बैंककर्मियों की लापरवाही भी दिखी।

पॉश इलाके में चलने वाले इस बैंक में दिनभर भीड़ लगी रहती है। यह आशियाना का बड़ा ट्रांजक्शन वाला बैंक भी है। इसके बाद भी बैंक अधिकारी और स्थानीय पुलिस का रवैया सुरक्षा को लेकर उदासीन रहा।

किसे मानें सच- बैंक मैनेजर या थानेदार को

इस संबंध में बैंक की ब्रांच की मैनेजर प्रिया सिंह ने बताया कि बैंक का गार्ड छुट्टी पर गया है। राजीव नगर थाने को इसकी सूचना दे दी गई है। थाना ने गार्ड क्यों नहीं भेजा है इसका पता करती हूं। वहीं प्रभारी थानेदार योगेंद्र रविदास ने कहा कि बैंक की ओर से शनिवार की शाम को गार्ड के छुट्टी पर होने की जानकारी दी गई।

पुलिसकर्मी आए और गए
दिनभर में एक बार थाने की पुलिस बैंक पहुंची। थोड़ी देर एक सुरक्षाकर्मी वहां रुका और फिर चलता बना। इसके बाद एक बार भी पुलिस वहां नहीं पहुंची। जबकि सिटी एसपी पीके दास ने आदेश दिया था कि थानेदार हर दिन अपने इलाके में बैंकों का दौरा करेंगे। वहां रखे रजिस्टर में हस्ताक्षर करेंगे। गश्ती टीम कम से कम तीन बार बैंकों का जायजा लेगी। लेकिन, शनिवार को इस पर अमल नहीं दिखा। यह स्थिति तब है जब इसी इलाके में पंचवटी र|ालय में 21 जून को दिन-दहाड़े डकैती हुई थी।

खबरें और भी हैं...