फतुहा / पीपा पुल के साथ गंगा नदी में बहा ऑटो, चालक ने तैर कर बचाई जान



auto flowing in river Ganga
X
auto flowing in river Ganga

  • कच्ची दरगाह में पीपा पुल धंसा, दोनों ओर बैरिकेडिंग कर आवागमन पर लगाई राेक 
  • पुल के बह जाने से पटना और वैशाली जिले के कई गांवों का संपर्क टूटा

Jul 10, 2019, 03:41 AM IST

फतुहा. कच्ची दरगाह स्थित पीपा पुल मंगलवार की शाम करीब छह बजे गंगा की तेज धारा व जलकुंभी के दबाव से बीच से अचानक धंस गया। इसके बाद पीपा पुल गंगा मेें तितर-बितर हो गया। इस दौरान पीपा पुल से गुजर रहा एक मालवाहक टेंपाे जिस पर भोज का सामान लदा था, गंगा मेें जा गिरा। चालक किसी तरह जान बचाकर गंगा से निकल गया, लेकिन टेंपाे गंगा में विलीन हो गया।

 

इस घटना से पीपा पुल के दोनों तरफ अफरातफरी मच गई। गंगा पार जाने वाले लोग फंस गए। राघोपुर थाना क्षेत्र के सैदाबाद निवासी सुनील पासवान कच्ची दरगाह से शादी के लिए भोज का सामान टेंपाे पर लादकर पीपा पुल से भेज रहे थे। स्थानीय गोताखोर की मदद से टेंपाे की गंगा में खोज की गई लेकिन अंधेरा अधिक हो जाने के कारण पता नहीं चल सका। 


घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पीपा पुल काे वाहनों व लोगों से खाली कराया। दूसरी तरफ वैशाली जिले की रुस्तमपुर पुलिस ने भी वाहनों अाैर लोगों को पीपा पुल से हटाया। फिलहाल गंगा की दोनों तरफ बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। प्रशासन ने गंगा में बढ़ते जलस्तर को देखते हुए भी पीपापुल को नहीं खुलवाया था।

 

नदी थाना पुलिस ने किसी के डूबने से इनकार किया है। पुल के बह जाने से वैशाली और पटना के कई इलाकों का संपर्क टूट गया है। वैशाली की तरफ राघोपुर, जुड़ावनपुर और रुस्तमपुर सहित कई अन्य गांवों के लोग इसी पुल से पटना की तरफ आते-जाते थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना