बीसीए अंडर-16 टीम के सेलेक्शन के लिए 19 जून को होगा ट्रायल

Patna News - बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) अंडर-16 टीम के सेलेक्शन के लिए जोन लेवल पर होने वाले ट्रायल का डेट फाइनल हो गया है।...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:35 AM IST
Patna News - bca under 16 team selection will be on june 19 for the trial
बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) अंडर-16 टीम के सेलेक्शन के लिए जोन लेवल पर होने वाले ट्रायल का डेट फाइनल हो गया है। बिहार के पांचों जोन ईस्ट, वेस्ट, नॉर्थ, साउथ और सेंट्रल के लिए 19 जून को बीसीए की ओर से निर्धारित स्थल पर ट्रायल होगा। बीसीए की टूर्नामेंट कमिटी के चेयरमैन राजेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी जोन के ट्रायल स्थल पर तीन सदस्यीय चयन समिति के द्वारा टीम का चयन हाेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि चयनकर्ता दूसरे जोन के होंगे जबकि स्थानीय पदाधिकारी संयोजक की भूमिका में रहेंगे। ईस्ट जोन के लिए ट्रायल खगड़िया में होगी। इसमें खगड़िया, जमुई, बांका, कटिहार किशनगंज, भागलपुर, पूर्णिया और अररिया जिला के प्लेयर्स पार्टिसिपेट करेंगे। सदानंद सिंह को ईस्ट जोन का संयोजक एवं संजय कुमार, बिपिन सिंह और संजय कुमार को चयनकर्ता बनाया गया है। वेस्ट जोन के लिए ट्रायल गोपालगंज में होगा। इसमें गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, वेस्ट चंपारण, ईस्ट चंपारण, सारण और सिवान के प्लेयर्स पार्टिसिपेट करेंगे। कुमार वंश गिरी को इस जोन का संयोजक एवं आशीष कुमार पटेल, ओम प्रकाश और अमर नयन सिन्हा को चयनकर्ता बनाया गया है। नॉर्थ जोन के लिए ट्रायल समस्तीपुर में होगा। इसमें समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सुपौल, बेगूसराय, दरभंगा, मधेपुरा और सहरसा के प्लेयर्स पार्टिसिपेट करेंगे। राजेश झा को इस जोन का संयोजक एवं डॉ. मुकेश कुमार सिंह, विनय कुमार और महबूब आलम को चयनकर्ता बनाया गया है।

साउथ जोन के लिए ट्रायल औरंगाबाद में होगा। इसमें औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, अरवल, भोजपुर, बक्सर और गया के प्लेयर्स पार्टिसिपेट करेंगे। डॉ. अंजनी सिंह को इस जोन का संयोजक एवं एस एस प्रसाद, संतोष कुमार और आदित्य सिंह को चयनकर्ता बनाया गया है। सेंट्रल जोन के लिए ट्रायल जहानाबाद में होगा। इसमें जहानाबाद, पटना, नवादा, नालंदा, वैशाली, मुंगेर, लखीसराय और शेखपुरा के प्लेयर्स पार्टिसिपेट करेंगे। बिनोद कुमार सिंह को इस जोन का संयोजक एवं पंकज कुमार ठाकुर, सुनील कुमार सिन्हा और प्रभात कुमार को चयनकर्ता बनाया गया है। होने वाले इस ट्रायल में प्रत्येक जोन से 15 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। पांचों जोन से कुल 75 चयनित खिलाड़ी पटना में बीसीए के जूनियर चयन समिति के सामने होने वाले ट्रायल में भाग लेंगे, जहां ट्रायल और मेडिकल के बाद कैंप के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जायेगा। इसके बाद फाइनली टीम का चयन किया जाएगा। ट्रायल की प्रक्रिया सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगी। टूर्नामेंट कमिटी के चेयरमैन राजेश सिंह ने बताया कि सभी जिला सचिव के द्वारा नामित 14-14 खिलाड़ियों को ट्रायल में भाग लेने दिया जाएगा। उन्होंने ये भी बताया कि U-16 आयु वर्ग के होने वाले मैच की तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।

X
Patna News - bca under 16 team selection will be on june 19 for the trial
COMMENT