फुटपाथी दुकानदारों के लिए बनेगा भाेजन

Patna News - विक्रम के नवोदय विद्यालय में आइसोलेशन वार्ड बनेगा। उसके हॉस्टल में 250 बेड लगाए जाएंगे। केंद्र सरकार ने इसकी...

Mar 27, 2020, 08:00 AM IST

विक्रम के नवोदय विद्यालय में आइसोलेशन वार्ड बनेगा। उसके हॉस्टल में 250 बेड लगाए जाएंगे। केंद्र सरकार ने इसकी मंजूरी दी है। डीएम कुमार रवि ने कहा कि सरकारी विद्यालयों काे चिह्नित किया गया है। बड़ी संख्या में हॉस्टल उपलब्ध है। जरूरत के अनुसार वार्ड बढ़ाए जाएंगे। उन्हाेंने कहा कि मुख्यमंत्री सहायता राशि का लाभ जिले के पांच लाख लाेगाें काे मिलेगा। नगर निकायों अाैर पंचायतों में रहने वाले पांच लाख से अधिक राशन कार्डधारियों के खाते में राशि डाली जाएगी। 90 फीसदी से अधिक कार्डधारियों काे अाधार से लिंक करने का कार्य पूरा कर लिया गया है। उन्हें एक माह का अनाज मुफ्त देने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

गर्दनीबाग हाईस्कूल में 200 बाहरी मजदूरों के रहने-खाने की व्यवस्था : गर्दनीबाग हाईस्कूल में 200 बाहरी मजदूरों के रहने अाैर खाने की व्यवस्था हाे रही है। डीएम ने कहा कि लाॅकडाउन हाेने से दूसरे राज्यों से बिहार अाने वाले मजदूर जाे पटना में फंस गए हैं, उनके लिए अापदा राहत काेष से यह व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। वहां सेनेटाइजर भी उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं शहर में सड़क पर रहने-खाने वाले फुटपाथी दुकानदारों समेत अन्य गरीबों के लिए सामुदायिक सहभागिता के तहत भाेजन का प्रबंध हाेगा। लाेग मदद के लिए अागे अाए हैं। उनके साथ मिलकर प्रशासन ने कम्युनिटी किचेन के माध्यम भाेजन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। जल्द ही जगह चिह्नित की जाएगी।

सहायता-िशकायत के लिए करें फाेन

{जिला कंट्राेल रूम
0612-2219810

{ पटना प्रमंडल का विशेष नियंत्रण कक्ष
0612-2219205

{कालाबाजारी की सूचना : 0612-2249964

{काेराेना कंट्राेल
0612-2218242

जीविका दीदियां बना रहीं जिले में मास्क

काेराेना वायरस से बचाव के लिए जिले में मास्क की कमी नहीं हाेगी। डीएम ने कहा कि जीविका के माध्यम से मास्क बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। यह जरूरतमंदों के बीच वितरित किया जाएगा।

कालाबाजारियाें पर कार्रवाई का निर्देश

जिले के सभी एसडीअाे काे कालाबाजारियाें पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने कहा कि जिले में आवश्यक सामग्री की किल्लत नहीं है। इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है। दंडाधिकारी अाैर पुलिस अधिकारियाें काे बड़ी मंडियों के साथ माेहल्ले की किराना दुकानों की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है। लाेग आवश्यकता के अनुसार आवश्यक सामग्री की खरीदारी अपने घर के अासपास कर वापस चले जाएं।

विक्रम नवाेदय विद्यालय में बनेगा आइसोलेशन वार्ड

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना