--Advertisement--

बिहार / मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जागरुकता रथ को किया रवाना, जनता को बताएंगे सरकार की उपलब्धियां



हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रथ को रवाना करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रथ को रवाना करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
X
हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रथ को रवाना करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमारहरी झंडी दिखाकर जागरुकता रथ को रवाना करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

  • जागरुकता रथ पहले चरण में प्रखंड स्तर और दूसरे चरण में गांवों में पहुंचेगा
  • लोगों को सात निश्चय योजना की जानकारी के लिए एक घंटे की फिल्म दिखाई जाएगी

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 03:12 PM IST

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को सचिवालय स्थित संवाद के सामने से हरी झंडी दिखाकर 'जागरुकता रथ' को रवाना किया। जागरुकता रथ बिहार के सभी जिलों में सरकार द्वारा किए गए कार्यों के संबंध में लोगों को अवगत कराएगा।

 

जनता के बीच उपलब्धियां गिनाएंगे नीतीश
जागरुकता रथ पहले चरण में प्रखंड स्तर और दूसरे चरण में गांवों में पहुंचेगा। नीतीश सरकार पूरे बिहार में जागरुकता रथ भेजकर जनता के बीच अपनी उपलब्धियां गिनाएगी। शराबबंदी, दहेज प्रथा और बाल विवाह उन्मूलन की दिशा में सरकार द्वारा उठाए गए कदम से लोगों को जागरुक किया जाएगा।

 

फिल्म के जरिए सात निश्चय

योजना की जानकारी देगी सरकार
इस रथ के माध्यम से लोगों को एक घंटे की फिल्म दिखाई जाएगी। यह फिल्म सरकार के सात निश्चय, पथ निर्माण, स्वास्थ्य, शिक्षा, वंचित वर्गों के उत्थान प्रशासनिक सुधार, सामाजिक सुधार, कृषि सहित सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सरकार द्वारा दिए गए कार्यों की जानकारी देगी।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..