शोक / तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रहे जगन्नाथ मिश्रा का निधन, लंबे समय से थे बीमार



जगन्नाथ मिश्रा- फाइल जगन्नाथ मिश्रा- फाइल
X
जगन्नाथ मिश्रा- फाइलजगन्नाथ मिश्रा- फाइल

  • 1975 में पहली बार, 1980 में दूसरी बार और फिर 1989 में तीसरी बार उन्हें राज्य की कमान सौंपी गई थी
  • मिश्रा ने प्रोफेसर के रूप में अपना करियर शुरू किया था, वे बिहार विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर रहे हैं
  • राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार, बिहार में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 12:59 PM IST

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्रा का निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने अंतिम सांस दिल्ली में ली। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर शोक संवेदना जताई है। जगन्नाथ मिश्रा का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा। बिहार में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है।

 

तीन बार बिहार के सीएम बने थे जगन्नाथ मिश्रा
डॉ. जगन्नाथ मिश्रा तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री बने थे। उन्होंने प्रोफेसर के रूप में अपना करियर शुरू किया था और बाद में बिहार विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर बने। उनकी रुचि राजनीति में बचपन से ही थी। उनके बड़े भाई, ललित नारायण मिश्रा राजनीति में थे और रेल मंत्री थे।

 

जगन्नाथ मिश्रा विश्वविद्यालय में पढ़ाने के दौरान ही भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुए। वह 1975 में पहली बार मुख्यमंत्री बने। दूसरी बार उन्हें 1980 में कमान सौंपी गई और आखिरी बार 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे। वह 90 के दशक के बीच केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भी रहे। बिहार में डॉ. मिश्रा का नाम बड़े नेताओं के तौर पर जाना जाता है। कांग्रेस छोड़ने के बाद, वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे। 

 

इन नेताओं ने भी जताया शोक

रामविलास पासवान- पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के निधन की खबर सुनकर काफी दुःख हुआ। इनके निधन से बिहार ने एक सपूत खो दिया है। ईश्वर इनकी आत्मा को शांति दें और परिवार के लोगों को इस दुःख को सहन करने शक्ति प्रदान करें।

 

तेजस्वी यादव- बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। भगवान दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।

 

नंद किशोर यादव- बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के निधन से दुःखी हूं। उनके निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई है। ईश्वर से प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को शांति एवं उनके शोकसंतप्त परिजनों को संबल प्रदान करें।

 

गिरिराज सिंह- बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जगन्नाथ मिश्रा जी का निधन हो गया है ,प्रभु उनकी आत्मा को शांति दे।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना