बिहार / दीघा सेतु आने वाले ट्रकों की मनेर में नो इंट्री से लगा जाम, 32 किमी की दूरी दो से तीन दिन में हो रही तय

बिक्रम बाजार में लगे जाम में ट्रकों की लंबी लाइन। बिक्रम बाजार में लगे जाम में ट्रकों की लंबी लाइन।
X
बिक्रम बाजार में लगे जाम में ट्रकों की लंबी लाइन।बिक्रम बाजार में लगे जाम में ट्रकों की लंबी लाइन।

  • मनेर से लेकर नौबतपुर तक चार प्रखंडों में जाम लगा, ट्रैफिक रूट में बदलाव से रेंगते रहे ट्रक
  • बालू लोड ट्रकों के खगौल रोड में जाने पर पहले से थी रोक, अब मनेर रूट बंद होने से परेशानी

दैनिक भास्कर

Jan 24, 2020, 04:53 AM IST

बिहटा/मनेर/बिक्रम/नौबतपुर. पटना व भोजपुर जिले में महाजाम से हो रही परेशानी से बचाने के लिए प्रशासन की ओर से कोईलवर पुल को वनवे कर की गई ट्रैफिक की नई कवायद चार प्रखंड के लोगों पर अब भारी पड़ने लगी है। परेशानी पहले से है। अब सड़क जाम की समस्या से मनेर से लेकर बिहटा, बिक्रम व नौबतपुर प्रखंड के लोग महाजाम से जूझ रहे हैं।

ऐसा नहीं है कि इसकी जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को नहीं है। लेकिन, सबकुछ जानने के बाद भी सभी मूकदर्शक बने हुए हैं। नतीजा  बिहटा से बिक्रम, नौबतपुर होकर दीघा आने में 32 किमी की दूरी में भारी वाहनों को दो से तीन दिन का समय लग रहा है, तब जाकर वे दीघा पुल तक पहुंच पा रहे हैं। दूसरी ओर, भारी वाहनों के एक लेन में लगातार खड़े रहने से बाजार की स्थिति चरमरा गई है। सबसे बदतर हालत तो बिक्रम और नौबतपुर की है। मनेर व बिहटा में भी लोग भारी परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

नौबतपुर और बिक्रम रूट पर हालात और बिगड़े
मनेर के रास्ते से भारी वाहनों के रात में परिचालन की अनुमति थी। लेकिन, गुरुवार से इस पर पुलिस ने रोक लगा दी। एक दिन पूर्व सड़क जाम की शिकायत लेकर पहुंचे स्कूल संचालक की सुनने के बाद सिटी एसपी पश्चिम व ट्रैफिक एसपी ने मनेर के रास्ते बालू लोड ट्रकों के परिचालन पर नो इंट्री लगा दी थी। बताया जाता है कि प्रशासन के इस निर्णय के चंद घंटे बाद ही ट्रकों की कतार ने मनेर व बिहटा की सूरत बिगाड़ दी। ट्रक ऑनर्स का कहना था कि नौबतपुर व बिक्रम में पहले से गाड़ियां रेंग रही हैं। अब सभी ट्रकों को बिक्रम होकर जाना है, जिससे सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगले दो तीन दिन में जाम से कैसे हालात होंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना