पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विधायकों को ऑनलाइन मिलेंगे सवालों के जवाब, बिहार में छोटा हुआ बजट सत्र

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिहार विधानसभा।
  • विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- कोरोना से पूरा विश्व जूझ रहा है, इसलिए बजट सत्र छोटा करने का फैसला लिया
  • तेजस्वी ने कहा कि सरकार जब विधायकों को सुरक्षित नहीं रख सकती तब आम लोगों के लिए क्या करेगी

पटना. कोरोनावायरस के चलते बिहार सरकार ने विधानमंडल के बजट सत्र को छोटा करने का निर्णय लिया है। बजट सत्र 16 मार्च को खत्म होगा। सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। बैठक में प्रश्नकाल नहीं करने के साथ ही बजट सत्र को पूरा करने का फैसला लिया गया। यह भी फैसला लिया गया कि विधायकों के सवाल का ऑनलाइन जवाब दिया जाएगा। आज ही सभी विभागों का बजट पास कराने का फैसला लिया गया।


विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि कोरोना से पूरा विश्व जूझ रहा है। इसलिए बजट सत्र आज ही खत्म हो जाएगा। 24 फरवरी से शुरू हुआ बजट सत्र 31 मार्च तक चलना था। बिहार विधानमंडल का सत्र छोटा करने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार जब विधानसभा में विधायकों को सुरक्षित नहीं रख सकती तब आम लोगों के लिए क्या करेगी। बिहार सरकार को पहले ही तैयारी करनी चाहिए। संकट के वक्त ही सरकार क्यों तैयारी करती है? सरकार को मुश्किल वक्त से पहले की सारे जरूरी कदम उठाने चाहिए। हमारी राय है कि सरकार अगर सत्र चला सकती है तो चलाना चाहिए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें