मानसून सत्र / राबड़ी ने कहा- बिहार में कानून व्यवस्था भगवान भरोसे, सुशासन का राज खत्म



पोस्टर लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते राजद विधायक। पोस्टर लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते राजद विधायक।
X
पोस्टर लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते राजद विधायक।पोस्टर लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते राजद विधायक।

  • राबड़ी का आरोप- सरकार की शह पर बड़ी वारदात कर रहे हैं अपराधी
  • 'पुलिस अधिकारी दावे तो बहुत कर रहे, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा'

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 01:44 PM IST

पटना. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बिहार में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार को आड़े हाथों लिया। शुक्रवार को विधान परिषद के बाहर राजद नेताओं ने पोस्टर बैनर लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। राबड़ी ने कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था भगवान भरोसे है। आए दिन आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। सरेआम लड़कियों के साथ छेड़खानी हो रही है, ये सरकार की नाकामी नहीं तो और क्या है?

 

राबड़ी ने आरोप लगाया कि सरकार की तरफ से ढील दी जा रही है, तभी बिहार में इतना अपराध बढ़ रहा है। कोई अफसर सरकार की बात नहीं मान रहे हैं। पुलिस के बड़े अधिकारी दावे तो बहुत कर रहे हैं, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। बिहार में सुशासन का राज खत्म हो गया है।

 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर निशाना साधते हुए राबड़ी ने कहा कि अस्पतालों में मछली तैर रही है और स्वास्थ्य मंत्री इसकी सुध भी नहीं ले रहे हैं। मरीजों को परेशानी हो रही है, मगर उनकी सुनने वाला कोई नहीं। अस्पताल में व्यवस्था बदतर हो चुकी है।

 

मंगल पांडेय से इस्तीफे की मांग
शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय जब सदन में अपनी बात रखने के लिए खड़े हुए तो विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया। विपक्ष का कहना है कि मुजफ्फरपुर में बच्चों की जिम्मेदारी लेते हुए पहले मंगल पांडेय इस्तीफा देना चाहिए। उसके बाद ही मंगल पांडेय की बात सुनी जाएगी। पांडे स्वास्थ्य से जुड़े मामलों का जवाब सदन में दे रहे थे।

COMMENT