बालिका पेयर इवेंट में बिहार ने जीता स्वर्ण पदक

Patna News - सिटी रिपोर्टर

Jan 16, 2020, 08:45 AM IST
Patna News - bihar won gold medal in girls39 pair event
सिटी रिपोर्टर
गुवहाटी (असम) में आयोजित तृतीय खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 में लॉन बॉल गेम्स की बालिका पेयर इवेंट में खुशबू कुमारी और निखत खातून की जोड़ी ने स्वर्ण पदक जीतकर बिहार का नाम रौशन किया। लॉन बॉल बालक फोर इवेंट में बिहार को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। बिहार के कांस्य पदक विजेता टीम में जमील अहमद, हर्ष राज, मिंकू कुमार, चितरंजन कुमार थे।

बालिका पेयर इवेंट में बिहार ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि झारखंड ने रजत और असम और उत्तराखंड ने कांस्य पदक अपने नाम किया। इस इवेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में झारखंड ने असम को 17-7 और बिहार ने उत्तराखंड को 18-11 से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया था। कड़े फाइनल मुकाबले में बिहार ने झारखंड को 14-13 से हरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। झारखंड की ओर से रजत पदक अव्या भारती और सोनी कुमारी गुप्ता की जोड़ी ने जीता। असम की ओर कांस्य पदक करीना पटवारी जिनू गोगई की जोड़ी, जबकि उत्तराखंड की ओर से रितिका व प्रिंसा की जोड़ी ने कांस्य पदक अपने नाम कर लिया।

बिहार को कांस्य पदक बालक फोर इवेंट में मिला। इस इवेंट का स्वर्ण पदक असम ने जीता जबकि रजत पश्चिम बंगाल के खाते में गया। कांस्य पदक बिहार और झारखंड ने जीता। बिहार के कांस्य पदक विजेता टीम में जमील अहमद, हर्ष राज, मिंकू कुमार, चितरंजन कुमार थे। इस इवेंट के सेमीफाइनल में पश्चिम बंगाल ने बिहार को 18-12 जबकि असम ने झारखंड को 19-9 से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया था।

फाइनल में असम ने पश्चिम बंगाल को 23-10 से हराया। बिहार लॉन बॉल पुरुष टीम के कोच मुकेश कुमार, महिला टीम के कोच ज्ञानती कुमारी हैं जबकि मैनेजर मो. नासिर हैं।टीम की इस उपलब्धि पर बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव आशीष कुमार सिन्हा, क्रीड़ा कार्यपालक संजीव कुमार सिंह ने बॉलिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार के कार्यकारी सचिव मो. मुख्तार ने पूरी टीम व सपोर्टिंग स्टॉफ को बधाई दी है।

खुशी जाहिर करते हुए स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम के खिलाड़ी।

X
Patna News - bihar won gold medal in girls39 pair event
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना