--Advertisement--

गुजरात हिंसा / सूरत में देर रात फैक्ट्री से घर लौट रहे गया के युवक को मार डाला



Bihar youth killed in Surat
X
Bihar youth killed in Surat
  • बिहारी लोगों पर हो रहे जानलेवा हमले का शिकार बना युवक

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 03:34 AM IST

कोंच. गुजरात में बिहारी लोगों पर हो रहे जानलेवा हमले का शिकार गया जिले के कोंच थाना अंतर्गत कौड़िया गांव का अमरजीत सिंह हो गया। अमरजीत गुजरात के सूरत शहर में रहकर एक कपड़ा मिल में सुपरवाइजर के पद पर काम करता था। अमरजीत के पिता राजदेव सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जब वह अपने ड्यूटी से रात 10 बजे घर लौट रहा था तभी कुछ लोगों ने घेरकर उसे मार डाला। 

 

अमरजीत को दर्जनों लोगों ने हमला किया और उसके सर पर गंभीर चोट आई जिससे उसकी मौत हो गई। अमरजीत पिछले लगभग 15 वर्षों से सूरत  में रह रहा था। वह पांडेसरा जीआईडीसी स्थित भावीन कल टैक्स कपड़ा मिल में सुपरवाइजर के पद पर काम करता था। साथ ही वह वहां मजदूर सप्लाई का काम भी ठेके पर करता था।

 

घटना के बाद मृतक के परिजनों का है बुरा हाल : अमरजीत की हत्या की खबर जैसे की गांव पहुंची, उसकी बूढ़ी मां का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं अन्य गांव वाले भी परिवार में आई इस मुसीबत से गमजदा हैं। गांव वालों ने बताया कि अमरजीत का शव को सूरत  से गांव लाया जा रहा है जहां उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

 

तीन भाईयों व परिवार के साथ रहता था अमरजीत : अमरजीत के साथ सूरत  में उसकी पत्नी, दो बच्चे और दो छोटे भाई भी रहते थे। उसका एक छोटा भाई विकास 4 दिन पहले ही घर आया था जबकि दूसरा भाई राकेश सूरत  में ही अपने परिवार के साथ है। अमरजीत के कजन शुभम् ने बताया कि अमरजीत के दो बच्चे हैं। बड़ा बेटा 14 साल का अंकित और छोटी बेटी 11 साल की प्रीति है। अमरजीत की शादी वर्ष 2000 में गांव में ही हुई थी। बाद में वह अपने परिवार को लेकर सूरत  चला गया।  
 

सूरत में एक साल पहले ही बनाया था नया घर, पत्नी व बच्चों के रहता था साथ : अमरजीत सूरत  शहर में एक साल पहले अपना नया घर बनाया था। घर में अमरजीत अपनी पत्नी व बच्चे के साथ रहता था जबकि उसका छोटा भाई राकेश अपने परिवार के साथ वहीं किराए के मकान में रहता था। एक अन्य भाई राकेश की पत्नी व बच्चे गांव में रहते हैं ताकि मां-बाप की सेवा हो सके। गांव वालों ने बताया कि तीनों भाई में काफी प्रेम था और वे काफी खुशहाल थे।

 

गुजरात पुलिस का दावा- हत्या नहीं हुई, एक्सीडेंट से हुई मौत : शुक्रवार देर रात सूरत में बिहार के युवक का शव मिलने के बाद माहौल गर्मा गया। परिवार ने दावा किया कि बिहार से होने के कारण उसकी हत्या की गई है। हालांकि, पुलिस ने कहा कि युवक की मौत सड़क हादसे में हुई है। बिहार के गया जिले के अमरजीत सिंह करीब 7 साल से सूरत में रह रहे थे। उधना के भगवान महावीर कॉलेज के पास श्री साई रेस्टोरेंट की सामने सड़क पर उनका शव मिला। 

 

मरजीत के पिता राजदीप ने कहा कि उनका बेटा गैर गुजरातियों के खिलाफ माहौल का शिकार हुआ है। अमरजीत के छोटे भाई राकेश ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 9.45 बजे अमरजीत को किसी का फोन आया था। खाना खाने के बाद वह आधे घंटे में आने की बात कहकर घर से निकल गया। रात करीब 11 बजे पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है।

 

सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने कहा कि अमरजीत की हत्या नहीं हुई है। उसका एक्सीडेंट हुआ था। उसकी मोटरसाइकिल का हैंडिल पूरा मुड़ा हुआ है। मौके का जायजा लेने के बाद पता लगा कि मोटरसाइकिल से नियंत्रण खोने के कारण उसकी गाड़ी पेड़ से टकरा गई। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया था।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..