ब्रेथ एनलाइजर खराब होने से जांच के लिए पुनपुन से मसौढ़ी भेजे जा शराबी

Patna News - पुनपुन थाने की ब्रेथ एनालाइजर मशीन खराब हो जाने से एक ओर जहां शराबियों की बल्ले-बल्ले है, वहीं पुलिस को इस वजह से...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:55 AM IST
Punpun News - breath analyzer can be repaired from scratch to check for deterioration
पुनपुन थाने की ब्रेथ एनालाइजर मशीन खराब हो जाने से एक ओर जहां शराबियों की बल्ले-बल्ले है, वहीं पुलिस को इस वजह से खासी परेशानी उठानी पड़ रही है।

शराब के नशे में गिरफ्तार लोगों को शराब की मात्रा की जांच के लिए पुनपुन से मसौढ़ी थाना लेकर आना पुलिस की मजबूरी बन गई है। शराब के नशे में गिरफ्तार लोगों को पुनपुन से 18 किलोमीटर की दूरी तय कर पुलिस जब उन्हें लेकर मसौढ़ी थाना पहुंचती है तब तक उनके अंदर शराब पीने की मात्रा कम हो जाती है और ब्रेथ एनालाइजर मशीन की जांच में भी नशे की मात्रा कम बता दी जाती है। ऐसे में गिरफ्तार शराबियों को मजबूरन छोड़ देना पुलिस की लाचारी हो गई है। यह मामला तब उजागर हुआ जब सोमवार की रात पुनपुन थाना क्षेत्र से वहां की पुलिस शराब के नशे में गिरफ्तार एक युवक को शराब पीने की मात्रा की जांच के लिए मसौढ़ी थाना लेकर पहुंची। गिरफ्तार युवक की ब्रेथ एनालाइजर मशीन से नशे की मात्रा मापी गई तो उसकी मात्रा नॉर्मल बताई गई। ऐसे में पुलिस को उसे मुक्त करना पड़ा। इस बाबत एक पुलिसकर्मी ने अपना नाम न छपने की शर्त पर बताया कि जब उक्त युवक को गिरफ्तार किया गया था उस वक्त वह काफी नशे में दिख रहा था। बाद में उसे पुनपुन थाना से मसौढ़ी थाना लाने में काफी देर हो गई। इस कारण शायद उसका नशा उतर गया और वह जांच में नॉर्मल पाया गया।

पुलिस की मजबूरी, दो माह से खराब है मशीन

गौरतलब है कि बीते करीब दो माह से पुनपुन थाने की ब्रेथ एनालाइजर मशीन खराब पड़ी है। इसके कारण शराबियों को पकड़कर उसकी जांच कराने के लिए मसौढ़ी थाना लेकर आना पुलिस की मजबूरी बन गई है।

थाने को जल्द मिलेगी अपनी मशीन


X
Punpun News - breath analyzer can be repaired from scratch to check for deterioration
COMMENT