बिहार / विधानसभा में गूंजा मुजफ्फरपुर बालिका गृह का मुद्दा, विपक्ष ने सीएम नीतीश से मांगा इस्तीफा



सदन के बाहर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते राजद विधायक। सदन के बाहर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते राजद विधायक।
सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ प्रदर्शन करती पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी। सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ प्रदर्शन करती पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी।
अतिक्रमण के खिलाफ भाकपा-माले विधायकों ने की नारेबाजी। अतिक्रमण के खिलाफ भाकपा-माले विधायकों ने की नारेबाजी।
Budget session Opposition raises Muzaffarpur shelter home case in Bihar Vidhanmandal
सदन के अंदर जाते डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी। सदन के अंदर जाते डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी।
सदन में कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे तेजस्वी और तेजप्रताप। सदन में कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे तेजस्वी और तेजप्रताप।
X
सदन के बाहर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते राजद विधायक।सदन के बाहर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते राजद विधायक।
सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ प्रदर्शन करती पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी।सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ प्रदर्शन करती पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी।
अतिक्रमण के खिलाफ भाकपा-माले विधायकों ने की नारेबाजी।अतिक्रमण के खिलाफ भाकपा-माले विधायकों ने की नारेबाजी।
Budget session Opposition raises Muzaffarpur shelter home case in Bihar Vidhanmandal
सदन के अंदर जाते डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी।सदन के अंदर जाते डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी।
सदन में कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे तेजस्वी और तेजप्रताप।सदन में कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे तेजस्वी और तेजप्रताप।

  • विपक्ष का आरोप- राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही भाजपा
  • विपक्ष बोला-  सुप्रीम कोर्ट को यह क्यों कहना पड़ा कि सरकार जांच में सहयोग नहीं कर रही

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 07:30 PM IST

पटना. बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के चौथे दिन विपक्ष ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले पर सरकार के खिलाफ सदन के अंदर और बाहर जमकर नारेबाजी की। विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार बालिका गृह मामले में लिप्त दोषियों को बचा रही है। राजद नेताओं का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट जांच प्रभावित करने को लेकर कई बार बिहार सरकार को फटकार लगा चुका है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

 

 

सीबीआई जांच में सहयोग नहीं कर रही सरकार
विपक्ष का कहना है कि सरकार अगर सीबीआई की जांच में सहयोग करे तो बालिका गृह कांड में शामिल कई बड़े नाम सामने आएंगे। आखिर सुप्रीम कोर्ट को यह क्यों कहना पड़ रहा है कि सरकार जांच में सहयोग नहीं कर रही।

 

अगर विपक्ष ने सीबीआई जांच की मांग नहीं की होती तो सरकार खामोश बैठी रहती है। बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बदतर है। सूबे में हर रोज हत्या और लूट की वारदात हो रही है। लेकिन सरकार आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही।

 

सीबीआई, ईडी का दुरुपयोग कर रही भाजपा
राजद नेताओं ने केंद्र और बिहार सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। विपक्ष का कहना है कि सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ सीबीआई और ईडी बेजा इस्तेमाल कर रही है। जनता आने वाले चुनाव में भाजपा और जदयू को सबक सिखाएगी।

 

अतिक्रमण के नाम पर तोड़ा जा रहा गरीबों का घर
शहर में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान का भाकपा-माले ने विरोध किया। वामपंथी नेताओं का कहना है कि सरकार गरीबों को रहने के लिए उचित व्यवस्था करे, फिर अतिक्रमण हटाए। सरकार गरीबों के लिए नया वास भूमि कानून जल्द बनाए। भाकपा ने आरोप लगाया कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबों का घर तोड़ा जा रहा है, जबकि रसूखदार लोगों पर सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती।

COMMENT