समस्तीपुर / ट्रैक पार कर रही बैलगाड़ी से टकराई रेलगाड़ी, ट्रेन के गेट पर बैठे 5 लोगों की मौत, 2 घायल

हादसे के बाद रोती-बिलखती महिलाएं। हादसे के बाद रोती-बिलखती महिलाएं।
रेल ट्रैक के किनारे पड़ा शव और मौके पर जुटे स्थानीय लोग। रेल ट्रैक के किनारे पड़ा शव और मौके पर जुटे स्थानीय लोग।
X
हादसे के बाद रोती-बिलखती महिलाएं।हादसे के बाद रोती-बिलखती महिलाएं।
रेल ट्रैक के किनारे पड़ा शव और मौके पर जुटे स्थानीय लोग।रेल ट्रैक के किनारे पड़ा शव और मौके पर जुटे स्थानीय लोग।

  • पटरी के ब्रेकर में फंसी थी बैलगाड़ी, वहां तैनात रेल कर्मी ने अफसरों को सूचना नहीं दी
  • हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए दो लोगों को स्थानीय लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2020, 09:44 AM IST

हसनपुर (समस्तीपुर). समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड पर हसनपुर स्टेशन के पास स्थित सकरपुरा गुमटी पर गुरुवार दोपहर ट्रेन व बैलगाड़ी की टक्कर में ट्रेन पर सवार पांच यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, दो यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की स्थिति नाजुक बनी हुई है। 

मृतकों में से तीन की पहचान क्रमशः हसनपुर थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव निवासी विश्व विजय प्रसाद सिंह के 30 वर्षीय पुत्र कंचन कुमार सिंह, चीनी मिल निवासी सुधीर कुमार के 22 वर्षीय पुत्र प्रवीण कुमार व बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर थाने के मानपुर निवासी जंगली राय के 35 वर्षीय पुत्र रामबाबू राय के रूप में की गई है। वहीं अब तक दो अन्य मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। घायलों में बिथान थाने कटौसी निवासी हरदेव कुमार की 14 वर्षीय पुत्री सोहानी कुमारी व बेगूसराय जिले के बखरी निवासी कामों महतो के 27 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार महतो शामिल हैं। इस बीच घटना की सूचना डीआरएम अशोक माहेश्वरी दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। मामले की जांच सीआरएस करेंगे।

गेट मैन फरार, दर्ज होगी प्राथमिकी
घटना के बाद गुमटी पर तैनात गेट मैन सतेंद्र नारायण सिंह गेट छोड़ कर फरार हो गया। घटना को लेकर गेट मैन को जिम्मेवार बताया जा रहा है। अगर गेट मैन ने ट्रेन आने की सूचना से पूर्व गेट बंद किया होता तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती। रेल पुलिस के अनुसार इस मामले में गेट मैन पर प्राथमिकी दर्ज होगी। घटना की सूचना पर हसनपुर जीआरपी थानाध्यक्ष संतोष कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया है।

बैलगाड़ी को छोड़ अपनी जान बचाकर भागा किसान
गुरुवार की दोपहर सकरपुरा गांव का किसान बैलगाड़ी पर गन्ना लादकर गुमटी से गुजर रहा था। बैलगाड़ी गुमटी से पहले ही फंस गई। किसान बैल को हटाकर बैलगाड़ी को हटाने का प्रयास करने लगा। इस दौरान 3:35 बजे समस्तीपुर से सहरसा जा रही सवारी गाड़ी आ गई। गुमटी पर तैनात गेटमैन ने ना स्टेशन पर वरीय पदाधिकारियों को सूचना दी और न ही गुमटी के फाटक को गिराया। इधर किसान बैलगाड़ी को छोड़ जान बचाकर ट्रैक से हट गया। बैलगाड़ी का अगला हिस्सा ऊपर की ओर उठा था और यह बोगी से टकराने लगा। इससे ट्रेन के गेट पर खड़े यात्री ठोकर खाकर नीचे गिरते गए। पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई। ट्रेन की खिड़की के पास बैठे कई यात्री भी घायल हाे गए। -(जैसा कि सकरपुरा के उपेंद्र साह ने बताया)

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना