एनएमसीएच की जमीन पर चार दर्जन अवैध झोपड़ियों पर चला बुलडोजर

Patna News - अनुमंडल प्रशासन की टीम ने बुधवार को अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल की जमीन से विरोध व तकरार के बीच करीब...

Jan 16, 2020, 08:46 AM IST
Patna News - bulldozers on four dozen illegal huts on nmch land
अनुमंडल प्रशासन की टीम ने बुधवार को अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल की जमीन से विरोध व तकरार के बीच करीब चार दर्जन से अधिक झोपड़ियों को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। नगर निगम की जेसीबी मशीन व दल बल के साथ अनुमंडल प्रशासन की टीम के पहुंचते ही लोगों में हड़कंप मच गया। काफी संख्या में लोग जुट गए। स्थानीय लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। इससे कुछ देर तक अफरातफरी रही। इस दौरान अतिक्रमणकारियों ने विरोध भी जताया, लेकिन भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद होने के कारण अतिक्रमणकारियों ने झोपड़ियों को खाली करना ही बेहतर समझा।

इससे पहले अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को देख झोपड़ियांं बना कर रह रहे लोगों ने खाली करने के लिए अधिकारियों से दो दिनों की मोहलत मांगी।लोगों का कहना है कि ठंड के समय में परिवार को लेकर कहां जाएं। इसके लिए कुछ दिनों का समय दिया जाता। अधिकारियों ने झोपड़ी खाली करने को कहा। इसके बाद लोगों ने अपने सामान को झोपड़ियों से बाहर निकाल लिया। फिर टीम ने जेसीबी से एक-एक कर करीब चार दर्जन झोंपड़ियों को ध्वस्त कर दिया।

कार्रवाई में दंडाधिकारी चंद्रशेखर ठाकुर, मंजू कुमारी, डीसीएलआर व निगम के भी पदाधिकारी मौजूद रहे। दंडाधिकारी ने बताया कि एनएमसीएच की पूर्वी उतरी छोर कूड़ा पर स्थित अवैध रूप से बनी करीब 45-50 झोपड़ियों को खाली करा दिया गया। इस जगह को अतिक्रमणमुक्त करा दिया गया।

प्रशासन ने चलाया अभियान
एनएमसीएच की जमीन पर बनी अवैध झोपड़ियों को जेसीबी ने हटा दिया।

एक दिन पहले फाेर्स कम रहने से लाैट गई थी टीम

मंगलवार को अनुमंडल प्रशासन की टीम खाली कराने गयी थी, पर फोर्स कम रहने व विरोध होने के कारण वापस लौट अायी थी। एनएमसीएच के अधीक्षक डाॅ गोपाल कृष्ण ने बताया कि एनएमसीएच की परती जमीन की चहारदीवारी तोड़ने, कब्जा कर अवैध झोपड़ी बना कर रह रहे लोगों के खिलाफ मंगलवार को अनुमंडल प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाया गया।

X
Patna News - bulldozers on four dozen illegal huts on nmch land
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना