--Advertisement--

तथागत तथागत

तथागत तथागत

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 11:32 AM IST
मुख्य गेट के पास लगा दहेज विरो मुख्य गेट के पास लगा दहेज विरो

पटना. रिश्ते दिल से जुड़ते हैं पैसे से नहीं। दहेज लोभियों के लिए ये शब्द खास मायने नहीं रखते। लोग बेटे की शादी तय करने से पहले लड़की के घरवालों से सीधे-सीधे कह देते हैं कि दहेज के रूप में इतना पैसा मिलेगा तब शादी होगी। कुछ तो ऐसे भी हैं जो दहेज के लिए बहू की हत्या तक कर देते हैं। इस कुप्रथा को रोकने के लिए बिहार सरकार इन दिनों दहेज विरोधी अभियान चला रही है। उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अपने बेटे की शादी के मौके पर इस अभियान को एक नई दिशा दी है। विवाह स्थल पर लगे दहेज विरोधी पोस्टर...

- सुशील मोदी के बेटे उत्कर्ष तथागत की शादी आज पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में हो रही है।
- समारोह स्थल पर दहेज विरोधी पोस्टर लगे हैं। मुख्य गेट पर लगे पोस्टर में लिखा है रिश्ते दिल से जुड़ते हैं पैसे से नहीं। आइए हम सब मिलकर बिहार को दहेज मुक्त बनाएं।
- मेन गेट पर लगे पोस्टर के साथ मंच पर भी दहेज विरोधी पोस्टर लगे हैं। इन पोस्टरों के माध्यम से यह कोशिश की गई है कि समारोह में आने लोग दहेज न लेने की सीख ले सकें।

देह दान भी कर सकेंगे लोग
- सुशील मोदी ने वर-वधू को आशीर्वाद देने आए लोगों से गिफ्ट न लाने की अपील की है।
- विवाह समारोह के लिए बने पंडाल में दान के लिए एक अलग काउंटर बना है, लेकिन यह कुछ अलग है।
- मां वैष्णो देवी सेवा समिति और दधीचि देह दान संस्था द्वारा लगाए गए काउंटर पर लोग देह दान के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।
- लोगों को देह दान के लिए प्रेरित करने वाले मनीष बिरहेटिया ने कहा कि हमारा उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है।
- अभी नेत्र दान के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहा है। मरने के बाद पूरे शरीर को आग के हवाले करने से अच्छा है कि उन अंगों को दान किया जाए जो किसी इंसान के काम आए।

X
मुख्य गेट के पास लगा दहेज विरोमुख्य गेट के पास लगा दहेज विरो
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..