Hindi News »Bihar »Patna» Anti Dowry Posters At Sushil Modi Son Marriage Place

तथागत तथागत

तथागत तथागत

Vivek Kumar | Last Modified - Dec 03, 2017, 11:32 AM IST

पटना. रिश्ते दिल से जुड़ते हैं पैसे से नहीं। दहेज लोभियों के लिए ये शब्द खास मायने नहीं रखते। लोग बेटे की शादी तय करने से पहले लड़की के घरवालों से सीधे-सीधे कह देते हैं कि दहेज के रूप में इतना पैसा मिलेगा तब शादी होगी। कुछ तो ऐसे भी हैं जो दहेज के लिए बहू की हत्या तक कर देते हैं। इस कुप्रथा को रोकने के लिए बिहार सरकार इन दिनों दहेज विरोधी अभियान चला रही है। उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अपने बेटे की शादी के मौके पर इस अभियान को एक नई दिशा दी है। विवाह स्थल पर लगे दहेज विरोधी पोस्टर...

- सुशील मोदी के बेटे उत्कर्ष तथागत की शादी आज पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में हो रही है।
- समारोह स्थल पर दहेज विरोधी पोस्टर लगे हैं। मुख्य गेट पर लगे पोस्टर में लिखा है रिश्ते दिल से जुड़ते हैं पैसे से नहीं। आइए हम सब मिलकर बिहार को दहेज मुक्त बनाएं।
- मेन गेट पर लगे पोस्टर के साथ मंच पर भी दहेज विरोधी पोस्टर लगे हैं। इन पोस्टरों के माध्यम से यह कोशिश की गई है कि समारोह में आने लोग दहेज न लेने की सीख ले सकें।

देह दान भी कर सकेंगे लोग
- सुशील मोदी ने वर-वधू को आशीर्वाद देने आए लोगों से गिफ्ट न लाने की अपील की है।
- विवाह समारोह के लिए बने पंडाल में दान के लिए एक अलग काउंटर बना है, लेकिन यह कुछ अलग है।
- मां वैष्णो देवी सेवा समिति और दधीचि देह दान संस्था द्वारा लगाए गए काउंटर पर लोग देह दान के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।
- लोगों को देह दान के लिए प्रेरित करने वाले मनीष बिरहेटिया ने कहा कि हमारा उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है।
- अभी नेत्र दान के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहा है। मरने के बाद पूरे शरीर को आग के हवाले करने से अच्छा है कि उन अंगों को दान किया जाए जो किसी इंसान के काम आए।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: sushil modi ke bete ki shaadi mein lgae dhej virodhi poster, deh daan bhi kar sakenge loga
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×