--Advertisement--

थाना में

थाना में

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2017, 02:34 PM IST
उपद्रवियों ने दर्जनों वाहन दु उपद्रवियों ने दर्जनों वाहन दु

पटना. राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ के ईसापुर में आपसी विवाद में शनिवार शाम दो गुटों में मारपीट हुई। दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ। उपद्रवियों ने फायरिंग भी की, जिसमें तीन लोगों की घायल होने की बात सामने आई है, लेकिन पुलिस इससे इनकार कर रही है। गोली चलने से वहां भगदड़ मच गई। इस दौरान असामाजिक तत्वों ने सड़क किनारे खड़े दर्जनों वाहनों, रिक्शा, ठेला, चाय दुकान, गुमटी व अस्थायी दुकानों को फूंक डाला। बीच में बिजली गुल होने से दर्जनों घरों में बदमाशों ने पथराव कर दिया। मौके पर पहुंचे डीआईजी राजेश कुमार को भी चोट लगी। उनकी गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। डीएसपी समेत कई जवान घायल...

- उपद्रवियों द्वारा किए गए पथराव में फुलवारीशरीफ के डीएसपी रामाकांत प्रसाद समेत कई जवान जख्मी हो गए। साथ ही दर्जनों स्थानीय लोग भी घायल व चोटिल हो गए।
- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खानकाह में आगमन और वहां चादरपोशी करने को लेकर एसएसपी मनु महाराज खानकाह के पास पहले से ही मौजूद थे। - मुख्यमंत्री ने चादरपोशी की फिर वहां से रवाना हो गए। इधर, इस घटना के बाद लहियारचक में उपद्रवियों ने दो घरों और एक पॉल्ट्री फार्म को आग के हवाले कर दिया।
- अनहोनी की आशंका को देखते फुलवारीशरीफ के आसपास गांवों में भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। एसएसपी खुद गौनपुरा व लहियारचक गए और ग्रामीणों से मिलकर शांति बनाए रखने को कहा। इन दोनों गांवों में भी भारी सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई।

आईजी से लेकर सिटी एसपी, कई डीएसपी, दर्जनों थानेदार व पारा मिलिट्री फोर्स पहुंची
- हालत बेकाबू होने के बाद पटना जोन के आईजी नैयर हसनैन खान, डीआईजी राजेश कुमार, डीएम संजय कुमार अग्रवाल, सिटी एसपी के साथ कई डीएसपी, दर्जनभर थानेदारों के साथ ही बीएमपी, रैफ, पैरा मिलिट्री फोर्स को वज्र वाहन के साथ पहुंचना पड़ा।
- शाम साढ़े पांच बजे से साढ़े सात बजे तक जब हालत बेकाबू हो गया तो पुलिस ने आंसू के दर्जनों गोले छोड़े। बावजूद उपद्रवी वहां से हटने को तैयार नहीं थे। - बाद में सैकड़ों जवानों ने उपद्रवियों पर हल्का बल प्रयोग करते हुए सबों को खदेड़ दिया। खानकाह मोड़ से लेकर फुलवारीशरीफ के कई मुहल्लों को छावनी में बदल दिया गया।
- रैपिड एक्शन फोर्स के साथ पारा मिलिट्री फोर्स ने फ्लैग मार्च किया। प्रशासन ने चुनौती कुंआं, ग्वाल टोली, खानकाह मोड़, गुलिस्तान मोहल्ला, ईसापुर नहर इलाके में दुकानों को बंद करा दिए।

ईसापुर में खुलेगा पुलिस चौकी, उपद्रवियों पर होगी कार्रवाई- एसएसपी
- एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि ईसापुर में इस तरह की बराबर वारदातें हो रहीं है। वहां जल्द पुलिस चौकी खुलेगी और 24 घंटे जवानों की तैनाती रहेगी। - उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। जिन लोगों ने कानून काे अपने हाथ में लिया है, निश्चित कार्रवाई होगी। स्थानीय लोगों के साथ पुलिस शांति समिति की बैठक करेगी।

हालत काबू में है, पुलिस कर रही गश्त- डीआईजी
- डीआईजी राजेश कुमार ने कहा के पुलिस ने हालत को काबू में कर लिया है। ईसापुर से लेकर फुलवारीशरीफ के कई मुहल्लों में पुलिस गश्त कर रही है। एहतियात के तौर पर दुकानों को बंद करा दिया गया है। पुलिस इन इलाकों में कैंप कर रही है।

X
उपद्रवियों ने दर्जनों वाहन दुउपद्रवियों ने दर्जनों वाहन दु
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..