--Advertisement--

एसएससी

एसएससी

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 10:49 AM IST
प्रेमी युगल को लव मैरिज करने प प्रेमी युगल को लव मैरिज करने प

सुपौल. बिहार के सुपौल में लव मैरिज करने की सजा एक प्रेमी युगल को पंचायत ने सुनाई। पंचायत में दबंगों ने प्रेमी युगल के साथ बुरा व्यवहार किया और सरेआम थूक चटवाया। इसके बाद दोनों से उठक बैठक कराई। फिर दोनों पर 11-11 हजार रुपए का जुर्माना लगा गया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करने की बात कही है। यह घटना सुपौल के बड़हरा पंचायत की है। वीडियो वायरल...

बताया जा रहा है कि 28 फरवरी को पहली बार पंचायत की शुरुआत हुई और एक मार्च का यह वीडियो है। विवाह करने पर प्रेमी जोड़े को दबंगों ने न केवल भरी पंचायत में कान पकड़ कर उठक-बैठक करवाई। फिर दोनों से भरी पंचायत में जमीन पर थूक चटवाया गया। लड़का तथा लड़की दोनों पक्ष के परिजनों से प्रेम विवाह के एवज में 11-11 जुर्माना भी वसूला गया। मामला जोर पकड़ने के बाद अब पंचायत में शामिल सभी लोग कन्नी काटते नजर आ रहे हैं।

कई सालों से चल रहा था प्रेम प्रसंग
नेपाल के विराटनगर के पास की रहने वाली युवती मरौना प्रखंड क्षेत्र के बड़हरा पंचायत स्थित अपने नाना के घर में रहती थी और उसने मध्य विद्यालय गजहारा में पढ़ाई पूरी की। इस दौरान गांव के ही संजीत कुमार से उसे प्रेम हो गया। 16 फरवरी को दोनों ने सदर थाना क्षेत्र स्थित हरदी दुर्गा मंदिर में दोनों ने शादी कर ली। 26 फरवरी को नोटरी पब्लिक में शादी रजिस्टर कराने के बाद दोनों अपने घर पहुंचे। लड़का और लड़की दोनों का परिवार शादी को मानने के लिए तैयार हो गया, लेकिन गांव के कुछ दबंगों ने इसका विरोध कर दिया।

X
प्रेमी युगल को लव मैरिज करने पप्रेमी युगल को लव मैरिज करने प
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..