Hindi News »Bihar »Patna» Bihar BJP Leaders Celebrate Victory In Election

भी की

भी की

Vivek Kumar | Last Modified - Dec 18, 2017, 12:45 PM IST

पटना.उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि गुजरात में ‘हज’ पर ‘राम’ की जीत हुई है। हिमाचल प्रदेश में हार के बाद कांग्रेस अब देश के मात्र चार राज्यों में सिमट गई है, जबकि भाजपा की 19 राज्यों में सरकार हो चुकी है। बिहार की ओर से वहां की जनता को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी उन्हें फोन कर बधाई दी है।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जीत में वहां रह रहे बिहारियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। लालू प्रसाद गुजरात कभी गए नहीं मगर यहीं से बैठे-बैठे वहां के यदुवंशियों को ललकार रहे थे, मुझे खुशी है कि वहां के यदुवंशियों ने अपना एकमुश्त वोट भाजपा को देकर लालू यादव को नाकार दिया है। अब लालू यादव ईवीएम को दोष देंगे।

मोदी ने कहा कि गुजरात के चुनाव को कांग्रेस ने जातीय रंग देकर ‘हज’ (हार्दिक के एच-अल्पेश के ए और जिग्नेश के जे) और ‘राम’ (रुपानी के आर- अमित शाह के-ए और मोदी के- एम ) का नारा दिया था। मगर वहां ‘हज’ पर ‘राम’ की जीत हुई है। गुजरात में विकास पागल हो गया है कह कर विकास का मजाक उड़ाया गया। भाजपा ने स्वीकार किया कि ‘मैं विकास हूं’ यानी जहां भाजपा है वहीं विकास है। गुजरात और हिमाचल की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास की नीतियों पर मुहर लगा दिया है।

मोदी ने कहा कि 22 वर्षों के लगातार शासन के बावजूद भाजपा की गुजरात में छठीं बार जीत हुई है। जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह में अपना विश्वास जताया है। गुजरात के सभी बड़े व्यापारिक केन्द्रों में कांग्रेस ने काफी जोर लगाया। नोटबंदी और जीएसटी को मुद्दा बनाया गया। राहुल गांधी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स करार दिया, मगर अहमदाबाद की 21 में से 17, सूरत की 16 में से 15 और बड़ौदा की 10 में से 9 सीट पर भाजपा की जीत हुई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×