Hindi News »Bihar »Patna» Brothers Killed Sister Husband In Nawada

भाइयों ने बहन के सामने जीजा को पीट-पीटकर कर मार डाला, इस बात से थे नाराज

रक्षाबंधन के दिन कलाई पर राखी बंधवाकर बहन की रक्षा करने की कसम खाने वाले भाइयों ने ही बहन का सुहाग उजाड़ दिया।

अशोक प्रियदर्शी | Last Modified - Jan 24, 2018, 11:50 AM IST

    • पति की हत्या के बाद से रीना सदमे में हैं।

      नवादा. रक्षाबंधन के दिन कलाई पर राखी बंधवाकर बहन की रक्षा करने की कसम खाने वाले भाइयों ने ही बहन का सुहाग उजाड़ दिया। बहन के सामने भाइयों ने अपने साथियों के साथ मिलकर जीजा को बेरहमी से पीटा। वे लोग बहन के पति को तब तक लाठी-डंडे से पीटते रहे जब तक उसकी आखरी सांस न चली गई। बहन भाइयों के अपने पति को बख्श देने की गुहार लगाती रही, लेकिन कोई उसकी बात सुनने को तैयार न था।

      लव मैरिज से खफा थे लड़की के परिजन
      - घटना बिहार के नवादा जिले के रजौली की है। नरहट थाना क्षेत्र के खुशियाली बिगहा गांव के विद्यासागर राजवंशी ने पुरानी हरदिया गांव की रीना कुमारी से अक्टूबर 2017 में लव मैरिज किया था।

      - इस प्रेम विवाह से लड़की के परिजन नाराज थे। परिजनों के विरोध के चलते राजवंशी और रीना झारखंड के धनबाद में रहने लगे थे। मृतक विद्यासागर पूर्व विधायक कन्हैया रजवार का सगा भांजा था।

      मेला देखने आए, हो गई हत्या
      - विद्यासागर की पत्नी रीना ने कहा कि सोमवार सुबह मैं पति के साथ मेला देखने ऋषि शृंग पर्वत पर गई थी। शाम को पति के साथ लौट रही थी तभी रास्ते में बड़ा भाई अपने दो साथियों के साथ मिला। उसने कहा कि इसे ठोक देंगे (मार डालेंगे)।

      - भाई की धमकी सुन मैं डर गई। हम दोनों तेजी से अपने घर की ओर जा रहे थे तभी पुरानी हरदिया के केनाल पर मेरे भाइयों और उसके दोस्तों ने हमें घेर लिया। वे दस लोग थे।

      - सभी मेरे पति को पीटने लगे। मैं पति को बचाने गई तो मुझे भी मारा गया। मैं भाइयों से अपने पति की जान बख्श देने की गुहार लगाती रही, लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी।

      - वे लोग पीटने के साथ मेरे पति का गला दबा रहे थे। मैं दौड़कर अपने ससुराल आई और सास को साथ लेकर लौटी तब तक देर हो चुकी थी। मैंने देखा कि पति बेसुध पड़े हैं। उनके शरीर में जान न था।


      क्या कहती है पुलिस

      - विद्यासागर की हत्या की खबर इलाके में फैलते ही सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही रजौली थानाध्यक्ष दलबल के साथ पुरानी हरदिया पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर मृतक की पत्नी से पूछताछ की। पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया गया।

      - थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी के लिखित आवेदन पर एफआईआर दर्ज किया जा रहा है। प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हो रहा है कि युवक की हत्या की गई है। इस हत्या में जो भी शामिल होंगे उसे बख्शा नहीं जाएगा।

      ऐसे हुआ था प्यार
      - मृतक विद्यासागर की बहन का ससुराल पुरानी हरदिया में है। वह बहन के घर आया जाय करता था। इसी दौरान वह पुरानी हरदिया निवासी दिलीप दास की बेटी रीना कुमारी से मिला। दोनों पहले दोस्त बने फिर एक-दूसरे से प्यार करने लगे।

      - दोनों का प्रेम इतना परवान चढ़ा कि लड़की ने परिजनों के विरोध के बाद घर से भागकर शादी कर ली। इस शादी से लड़के के परिजन संतुष्ट थे, लेकिन लड़की के परिजन को यह मंजूर न था।

      - प्रेमी युगल धनबाद में रहकर जीवन-यापन कर रहे थे। विद्यासागर पत्नी के साथ धनबाद से 18 जनवरी को हरदिया अपने बहन के यहां आया था।

    • भाइयों ने बहन के सामने जीजा को पीट-पीटकर कर मार डाला, इस बात से थे नाराज
      +3और स्लाइड देखें
      मृतक विद्यासागर पूर्व विधायक कन्हैया रजवार का सगा भांजा था।
    • भाइयों ने बहन के सामने जीजा को पीट-पीटकर कर मार डाला, इस बात से थे नाराज
      +3और स्लाइड देखें
      विद्यासागर के शव के पास खड़े गांव के लोग और मौके पर पहुंची पुलिस।
    • भाइयों ने बहन के सामने जीजा को पीट-पीटकर कर मार डाला, इस बात से थे नाराज
      +3और स्लाइड देखें
      विद्यासागर के शव के पास जुटे गांव के लोग।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Brothers Killed Sister Husband In Nawada
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Patna

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×