विज्ञापन

पेपर पेपर

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 10:50 AM IST

पेपर पेपर

भीषण ठंड में स्कूल जाती बच्चिय भीषण ठंड में स्कूल जाती बच्चिय
  • comment

पटना. भीषण ठंड को देखते हुए पटना के डीएम कुमार रवि ने क्लास 1 से 5 तक के बच्चों के लिए 20 जनवरी तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद करने का आदेश दिया है। ऊपर के क्लास के बच्चों के लिए स्कूल खुले रहेंगे। इनकी कक्षाएं सुबह 10:30 से दोपहर 2:30 तक चलेंगी। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही डीएम ने ठंड के कारण बंद 1 से 8 तक की कक्षाएं शुरू करने का आदेश दिया था।

पारा गिरा, 20 जनवरी तक शीतलहर का अलर्ट
मौसम विभाग ने 20 जनवरी तक शीतलहर, कोल्ड डे और घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री नीचे 17 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 1 डिग्री नीचे 7.7 पर रहा। उधर, भागलपुर में शीतलहर चल रही है, वहीं पूर्णिया व छपरा में कोल्ड डे घोषित किया गया है।

क्यों जारी किया गया अलर्ट?

पश्चिमी विक्षोभ का असर फिर से यूपी और नेपाल के रास्ते बिहार तक पहुंचने लगा है। पश्चिमी और उत्तरी हवा कनकनी बढ़ा रही है। 17 जनवरी को फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। हिमालय पर बर्फबारी होने को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। इस कारण बर्फीली ठंडी हवा फिर कनकनी और ठिठुरन बढ़ाने वाली है। हवा के साथ आ रही नमी के कारण रात में कोहरा बढ़ने की भी संभावना है।

फोटो- आशीष

X
भीषण ठंड में स्कूल जाती बच्चियभीषण ठंड में स्कूल जाती बच्चिय
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन