पटना

--Advertisement--

पुलिस की

पुलिस की

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 11:11 AM IST
सीएम नीतीश कुमार ने बाललीला गु सीएम नीतीश कुमार ने बाललीला गु

पटना. सीएम नीतीश कुमार रविवार की शाम बाललीला गुरुद्वारा पहुंचे। वहां उन्होंने दरबार साहिब में मत्था टेककर गुरुघर की खुशियां प्राप्त की। सीएम ने पंगत के बीच संगत के साथ बैठकर लंगर छका, फिर लंगर में सेवा भी की। बाललीला के प्रमुख संत बाबा कश्मीर सिंह भूरिवाले ने मुख्यमंत्री को सिरोपा प्रदान किया। संत बाबा ने शताब्दी गुरुपर्व के समापन समारोह 351वें प्रकाश पर्व पर श्रद्धालुओं की सेवा के लिए राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे प्रबंध की सराहना की। इस मौके पर सीएम ने कहा कि गुरु महाराज ने सेवा का मौका दिया है। सेवा यूं ही चलती रहेगी। संगत की सेवा के लिए सरकार पूरी तरह से समर्पित है। तैयारी का लिया जायजा...

दरबार हॉल से निकलने के बाद मुख्यमंत्री ने बाललीला की ओर से संगत की सुविधा के लिए किए गए इंतजाम के बारे में जानकारी ली। बाललीला में संगत की सुविधा और सजावट की सीएम ने सराहना की। संत बाबा ने बाललीला की ओर से तैयार की गई टेंट सिटी के बारे में भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी। दरबार साहिब से निकलकर मुख्यमंत्री संत बाबा के साथ लंगर हॉल की ओर आए। संगत के साथ पंगत में बैठकर सीएम ने लंगर का प्रसाद ग्रहण किया। उनके साथ मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह सहित अन्य वरीय पदाधिकारी जदयू के संजय झा पंगत में शामिल हुए। सीएम ने लंगर हॉल में संगत के बीच प्रसादा (रोटी) का वितरण किया।


सीएम ने संत बाबा कश्मीर सिंह भूरिवाले को बाजार समिति के पास तैयार हो रहे गुरु महाराज को समर्पित पार्क के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि निर्माण के लिए राशि का आवंटन कर दिया गया है। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य में संत बाबा का भी सुझाव लें। संत बाबा ने चारों ओर हरियाली के संबंध में भी चर्चा की। सीएम जब वहां से निकलने की तैयारी में थे, उस वक्त बड़ी संख्या में संगत उनसे मिलने पहुंची।

X
सीएम नीतीश कुमार ने बाललीला गुसीएम नीतीश कुमार ने बाललीला गु
Click to listen..