--Advertisement--

मुताबिक भूमि

मुताबिक भूमि

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 01:17 PM IST
CM nitish kumar reached house of congress leader sadanand singh

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कहलगांव यात्रा के दौरान कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह के घर जाने के साथ ही बिहार में सियासत तेज हो गई है। मुख्यमंत्री गुरुवार को कहलगांव गए थे बटेश्वर स्थान पंप कैनाल परियोजना का उदघाटन करने। समारोह के बाद वे सीधे पहुंचे सदानंद सिंह के घर पर। मुक्समंत्री ने वहां पर कांग्रेस विधायक की माता से आर्शीवाद लिया।

राजनीति गलियारे में इस मुलाकात का अलग ही अर्थ लगाया जा रहा है। पहले तो यह कहा गया कि सदानंद सिंह विधानसभा का अगला चुनाव जदयू के टिकट पर लड़ेंगे। फिर यह चर्चा चल पड़ी कि सदानंद कांग्रेस में ही रहेंगे लेकिन उनके पुत्र को जदयू से विधानसभा का टिकट मिल सकता है। इस मुलाकात को कांग्रेस में फूट पड़ने से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। हालांकि कांग्रेस नेता ऐसी किसी संभावना को सिरे से खारिज कर रहे हैं।

सदानंद आठ बार कहलगांव से विधायक रहने के साथ कई विभागों के मंत्री व विधानसभा अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए पूरे इलाके में अनेक स्थानों पर तोरणद्वार बनवाए हैं। इन पर मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक के साथ-साथ फोटो लगे हुए हैं। सदानंद ने वर्ष 1980 में सिंचाई मंत्री रहते बटेश्वर जलापूर्ति योजना की नींव डाली थी। इसे नीतीश सरकार के कार्यकाल में जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने पूरा कराया।

X
CM nitish kumar reached house of congress leader sadanand singh
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..