--Advertisement--

कॉलानी कॉलानी

कॉलानी कॉलानी

Danik Bhaskar | Jan 24, 2018, 10:56 AM IST
जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती सम जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती सम

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राजनीति माल कमाने का धंधा नहीं है। कुछ लोगों को लगता है कि सत्ता धनार्जन के लिए होती है। इसलिए वे धन बटोरने में लग जाते हैं, लेकिन हम नोट या वोट के लिए काम नहीं करते हैं। हमारे लिए सत्ता सिर्फ जनसेवा का माध्यम है। देख लीजिए, उधर उनको सजा हुई है और इधर मीडिया हमसे प्रतिक्रिया मांगेगी, लेकिन हम तो न्यायिक निर्णय पर कुछ नहीं बोलते।

मुख्यमंत्री बुधवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में जदयू द्वारा आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इशारे ही इशारों में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर हमला बोला। मुख्यमंत्री ने तेजस्वी पर निशाना साधते हुए कहा कि आजकल मुझे ना जानें क्या-क्या सुनना पड़ रहा है। जिनको राजनीति का क ख ग भी पता नहीं, वे भी हमें उपदेश देने लगे हैं। विकास का मतलब नहीं पता है, लेकिन ज्ञान बांट रहे हैं।

सीएम ने कहा कि कहने को तो सोशल मीडिया है, लेकिन सबसे अधिक अन सोशल बातें इसी पर रहती हैं। एक-दो प्रोफेशनल रख लिया और ट्वीट पर ट्वीट हो रहा है। हम न्याय के साथ विकास का अभियान चला रहे हैं। दलित, महादलित, पिछड़ा, अति पिछड़ा, अनारक्षित वर्ग के गरीब, महिलाओं और अल्पसंख्यकों सबके लिए काम हो रहा है। हर घर को बिजली पहुंचाई जा रही है। एक जमाना वह भी था जब बिजली की तारों पर कपड़े सुखाए जाते थे।

फोटो- शेखर