Hindi News »Bihar »Patna» CM Nitish Kumar Start Vikash Yatra

पति के

पति के

Vivek Kumar | Last Modified - Dec 12, 2017, 10:15 AM IST

पटना.सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार से विकास यात्रा की शुरुआत की। नीतीश हेलिकॉप्टर से पश्चिम चंपारण जिले के बगहा के पतिलार पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा में सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को गिनाया। उन्होंने जनता से दहेज विरोधी अभियान से जुड़ने की अपील की।

सीएम ने कहा कि गांधी जी के सत्याग्रह के 100 साल पूरा होने पर बिहार सरकार ने शराबबंदी जैसा बड़ा काम किया। सरकार इस मामले में कोई ढील नहीं दे रही। हर गांव में लगने वाले ट्रांसफॉर्मर पर फोन नं. दिया जाएगा, जिसपर कॉल कर लोग शराब के धंधेबाजों की जानकारी दे सकेंगे।

जनसभा में उन्होंने बाल विवाह और दहेज विरोधी अभियान की जरूरत बताई। नीतीश ने कहा कि दहेज हत्या के मामले में बिहार की स्थिति अच्छी नहीं है। इसे बदलने की जरूरत है।

आठ जिलों की यात्रा करेंगे सीएम

विकास यात्रा के दौरान नीतीश आठ जिलों में जाएंगे। वह 7 दिसंबर से ही अपनी यात्रा की शुरुआत करने वाले थे, लेकिन खराब तबीयत के चलते कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा। विकास यात्रा के दौरान नीतीश जनसभा को संबोधित करने के सात गांव-गांव घूमेंगे। सात निश्चय समेत बिहार सरकार द्वारा चलाई जा रहे विकास कार्य जमीन तक कितना पहुंच रहे हैं वह इसे भी देखेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: vikas yaatraa par nikle Nitish, gaaanv-gaaanv jaakar dekhengae kitnaa hua kam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×