Hindi News »Bihar »Patna» Demand Of Rangdari Form Minister Of Bihar Government

कुमार साह

कुमार साह

Vivek Kumar | Last Modified - Dec 29, 2017, 04:09 PM IST

पटना.अल्पसंख्यक कल्याण और गन्ना उद्योग मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद के सरकारी मोबाइल पर किसी ने फोन कर 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। फोन करने से पांच मिनट पहले शनिवार को दिन के 1:54 बजे उनके मोबाइल पर मैसेज भेजकर रकम मांगी और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। मैसेज में धमकी देने वाले ने अपना खाता नंबर 582110110008163 भी दिया है। इसी खाते में रकम डालने काे कहा है।

शुक्रवार को भी आया था मैसेज

मैसेज मोबाइल नंबर 9097615393 से उस वक्त आया था, जब वे बेली रोड के हड़ताली मोड़ स्थित सरकारी आवास पर खाना खा रहे थे। खुर्शीद ने कहा कि शुक्रवार को भी धमकी भरा मैसेज आया था लेकिन उसे नहीं देख पाए थे। सूचना मिलने के बाद विधि-व्यवस्था डीएसपी शिबली नोमानी और थानेदार रामशंकर उनके आवास पर गए। मंत्री से पूछताछ की। इस बाबत खुर्शीद के बयान पर कोतवाली थाने में केस दर्ज किया गया है।

झाझा की महिला का नंबर

केस दर्ज होने के बाद जब पुलिस ने नंबर का डिटेल निकाला तो पता चला कि वह झाझा की किसी महिला के नाम से है। उस मोबाइल का लोकेशन शेखपुरा का बता रहा है। पटना पुलिस की टीम उस महिला से पूछताछ करने के लिए झाझा व शेखपुरा के लिए रवाना हो चुकी है। पुलिस को इस बात का भी शक है कि धमकी देने वाले ने फर्जी आईडी से सिम लिया हो। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि धमकी देने वाले का पुलिस को पता लग गया है। पुलिस धमकी देने वाले को जल्द गिरफ्तार कर लेगी।

साजिश के तहत दी जा रही धमकी : मंत्री

खुर्शीद ने कहा कि झाझा का प्रभारी मंत्री हूं। कुछ दिन पहले अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देने के लिए जमुई में चौपाल लगाया था। काम में बाधा डालने के लिए साजिश के तहत यह सब हो रहा है। उन्होंने कहा-हम डरने वाले नहीं हैं। अपना काम करते रहेंगे चाहे मेरी जान ही क्यों न चली जाए।

चौथी बार धमकी

खुर्शीद से पहली बार रंगदारी नहीं मांगी गई है। 3 जून को भी 10 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। 10 जून को इस बाबत सचिवालय थाने में केस दर्ज हुआ था लेकिन पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी। 11 दिसंबर को जब खुर्शीद अपने विधानसभा क्षेत्र में थे तब उनसे एक लाख की रंगदारी मांगी गई थी और नहीं देने पर बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। मंत्री ने इस संबंध में बेतिया के पुरुषोत्तमपुर थाने में केस दर्ज कराया था। इस मामले में भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×