Hindi News »Bihar »Patna» Disaster Management Department Will Create Shelter For Flood Victims

बाढ़ पीड़ितों के लिए आश्रय स्थल बनवाएगा आपदा प्रबंधन विभाग

बाढ़ से प्रभावित परिवारों के लिए आश्रय स्थल निर्माण का कार्य अब आपदा प्रबंधन विभाग के माध्यम से कराया जाएगा।

vijay kumar | Last Modified - Jan 23, 2018, 05:39 PM IST

पटना. बाढ़ से प्रभावित परिवारों के लिए आश्रय स्थल निर्माण का कार्य अब आपदा प्रबंधन विभाग के माध्यम से कराया जाएगा। मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में एक अणे मार्ग में मुख्यमंत्री राहत कोष न्यासी परिषद की 17वीं बैठक में यह फैसला लिया गया। फिलहाल यह काम अलग-अलग विभागों और निगमों के माध्यम से कराया जाता है। नतीजा काम की गति प्रभावित होती है और सही तरीके से मॉनिटरिंग भी नहीं हो पाती है।


मुख्यमंत्री ने सीएम राहत कोष से संबंधित विभिन्न बिन्दुओं पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चन्द्र यादव, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर, वित्त विभाग के प्रधान सचिव सुजाता चतुर्वेदी, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: baaढ़ piड़iton ke liye aashry sthl banvaaegaaa aapdaa prbndhn vibhaaga
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×