--Advertisement--

आग आग

आग आग

Danik Bhaskar | Jan 10, 2018, 11:56 AM IST
आग पहले एक बोगी में लगी थी फिर त आग पहले एक बोगी में लगी थी फिर त

पटना. पटना जिले के मोकामा में मंगलवार देर रात पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में आग लग गई। ट्रेन में लगी आग तेजी से फैली और चंद मिनटों में 4 बोगियां धू-धू कर जलने लगीं। आग लगने से हड़कंप मच गया। लोकल लोगों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन वे नाकाम रहे। फायर ब्रिगेड को भी आग लगने की सूचना दी गई, लेकिन वे काफी देर से पहुंचे तब तक चार बोगियां जल चुकी थी। शंटिंग में खड़ी थी ट्रेन...

पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन शाम 5:50 बजे दानापुर से चली थी और रात के 10:30 बजे मोकामा पहुंची। खाली होने के बाद ट्रेन को चार नं. प्लेटफॉर्म पर शंटिंग में रखा गया। इसे बुधवार को फिर से पटना के लिए रवाना होना था। शंटिंग में खड़ी ट्रेन के एक बोगी में पहले आग लगी फिर फैलकर चार बोगियों तक पहुंच गई। ट्रेन के खाली होने के चलते कोई अनहोनी नहीं हुई।

ट्रेन में आग कैसे लगी इसके बार में अभी पक्के तौड़ पर कोई कुछ नहीं कह रहा है। हालांकि स्थानीय लोग इसके लिए खाली बोगी में घुसकर रहने वालों को जिम्मेदार बताते हैं। स्टेशन पर शंटिंग में खड़ी ट्रेन की बोगी में असामाजिक लोग डेरा जमाए रहते हैं। ऐसी आशंका जताई जा रहा है कि कुछ लोग बोगी में अलाव जलाकर आग सेक रहे थे, जिससे यह हादसा हुआ।