--Advertisement--

को दी

को दी

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 03:19 PM IST
flag hoisted by Governor Satyapal Malik at the Gandhi Maidan

पटना. गांधी मैदान में 69 गणतंत्र दिवस के मौके पर बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने झंडा फहराया। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार समेत बिहार सरकार के कई मंत्री और विधायक शामिल हुए। राज्यपाल ने बिहारवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई भी दी। राज्यपाल ने गांधी मैदान में परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली। इससे पहले राजभवन में राज्यपाल ने झंडा फहराया। बिहार तेजी से कर रहा विकास...

राज्यपाल ने कहा कि आज बिहार हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है, साथ ही साथ बिहार देश और समाज में व्याप्त बुराइयों और कुरीतियों को खत्म करने के लिए वचनबद्ध है। बिहार में पांच हजार करोड़ का निवेश प्रस्तावित है। विद्युतिकरण योजना के तहत राज्य के 40 हजार गांवों में बिजली पहुंचाई जा रही है।

गणतंत्र दिवस को लेकर गांधी मैदान के आसपास की सभी ऊंची इमारतों पर सुरक्षाकर्मी दूरबीन के साथ मुस्तैद किए गए थे। दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी और महिला और पुरुष बल सुबह छह बजे से प्रतिनियुक्ति स्थल पर तैनात थे। सीसीटीवी कैमरे से निगरानी हुई।समारोह स्थल पर आने वाले सभी महिला-पुरुषों को गहन जांच के बाद प्रवेश दिया गया। पानी की बोतल ले जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

गणतंत्र दिवस की परेड करीब घंटे चली। इस परेड में शराब बंदी, दहेज प्रथा और बाल विवाह को लेकर जागरुकता के लिए राज्य के अलग-अलग जिलों और 14 विभागों की झांकियां निकाली गई। इनमें बिहार की सांस्‍कृतिक झलक देखने को मिली। साथ ही इसमें मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना का असर भी दिखा।

X
flag hoisted by Governor Satyapal Malik at the Gandhi Maidan
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..