Hindi News »Bihar »Patna» Governor Will Inaugurate Three-Day Youth Festival In Purnia

रात की

रात की

Vivek Kumar | Last Modified - Dec 04, 2017, 10:40 AM IST

पटना.कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि राज्य के युवा प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के उद्देश्य से आयोजित तीन दिवसीय राज्यस्तरीय युवा उत्सव 2017 का उद्घाटन पहली बार राज्यपाल सत्यपाल मलिक करेंगे। 12 से 14 दिसंबर तक इसका आयोजन पूर्णिया में किया जाएगा।

तीन दिनों तक चलने वाले इस उत्सव में लोकगीत, सुगम संगीत, लोकगाथा, लोकनृत्य, एकांकी नाटक, शास्त्रीय गायन, शास्त्रीय नृत्य, वाद्य वादन समेत कई विधाओं की प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यकम को आयोजन किया जाएगा। मंत्री सोमवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि इस उत्सव में राज्य के 38 जिलों से चयनित करीब 30 हजार प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

इसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 12 जनवरी से जयपुर में प्रस्तावित राष्ट्रीय युवा उत्सव में भाग लेने का मौका मिलेगा। विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने कहा कि इस उत्सव का उद्देश्य बिहार के कला एवं संस्कृति की राष्ट्रीय पहचान बनाना है। इसके लिए सरकार कई कई योजनाए बनाई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: purniyaan mein teen divsiy yuvaa utsv ka udghaatn karengae rajyapaal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×